Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊकैंसर संस्थान में मरीजों को मिलेगा मुफ्त इलाज

कैंसर संस्थान में मरीजों को मिलेगा मुफ्त इलाज

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 03:00 AM
कैंसर संस्थान में मरीजों को मिलेगा मुफ्त इलाज

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

चक गंजरिया स्थित कल्याण सिंह कैंसर संस्थान में गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज मिलेगा। ऑपरेशन, कीमोथेरेपी व रेडियोथेरेपी का खर्च संस्थान प्रशासन वहन करेगा। इसके लिए नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) को प्रस्ताव भेजकर बजट की मांग की है।

तीन करोड़ का प्रस्ताव

कैंसर संस्थान में अभी 40 बेड पर मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। नए साल से 210 बेड पर मरीजों की भर्ती होगी इसकी तैयारी आखिरी दौर में है। वहीं आठ ऑपरेशन थिएटर भी संचालित होंगे। डॉक्टरों ने इलाज को रफ्तार मिलने की उम्मीद जाहिर की है। संस्थान के सीएमएस डॉ. अनुपम वर्मा ने बताया कि गरीब कैंसर के मरीजों को मुफ्त इलाज मुहैया कराने की योजना है। इसके लिए एनएचएम को प्रस्ताव भेजा है। करीब तीन करोड़ रुपये का बजट मांगा है। उन्होंने जल्द ही प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की उम्मीद जाहिर की है।

बीच में न छूटे इलाज

डॉ. अनुपम ने बताया कि कैंसर का इलाज महंगा होता है। दवाएं व रेडियोथेरेपी का खर्च गरीब मरीज वहन कर पाने में सक्षम नहीं होते हैं। ऐसे में इलाज छूटने की आशंका बनी रहती है। मरीज पूरा इलाज करा सकें, इसलिए संस्थान प्रशासन की तरफ से यह पहल की गई है। उन्होंने बताया कि संस्थान में सुविधाएं बढ़ने से मरीजों का दबाव बढ़ेगा। अभी रोजाना ओपीडी में 100 से अधिक मरीज आ रहे हैं।

epaper

संबंधित खबरें