ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजुगाड़ से बने बाबू होली पर यात्रियों का काटेंगे टिकट

जुगाड़ से बने बाबू होली पर यात्रियों का काटेंगे टिकट

जुगाड़ से बाबूगिरी कर रहे बस कंडक्टर अब होली के दौरान बस में यात्रियों के टिकट काटेंगे। होली के दौरान बस कंडक्टरों की कमी को दूर करने के मकसद से क्षेत्रीय प्रबंधक ने यह आदेश जारी किया है। ताकि होली...

जुगाड़ से बने बाबू होली पर यात्रियों का काटेंगे टिकट
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 02 Mar 2020 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जुगाड़ से बाबूगिरी कर रहे बस कंडक्टर अब होली के दौरान बस में यात्रियों के टिकट काटेंगे। होली के दौरान बस कंडक्टरों की कमी को दूर करने के मकसद से क्षेत्रीय प्रबंधक ने यह आदेश जारी किया है। ताकि होली पर्व पर अधिक से अधिक बस संचालन करके यात्रियों को बसों की सुविधा मुहैया कराई जा सके।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि कार्यालय में बाबूओं की भारी कमी है। कई वर्षो से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में कर्मियों की भर्ती नहीं हुई। विभागीय कामकाज प्रभावित न हो इसलिए अक्षम बस कंडक्टरों को कार्यालय में लगाया गया है। अब इन्हें 15 मार्च तक अलग-अलग मार्गो पर संचालित होने वाली होली स्पेशल बसों में ड्यूटी करना होगा। लखनऊ क्षेत्र में ऐसे बस कंडक्टरों की संख्या 50 से अधिक है।

59 साल में छोटी देवी बस कंडक्टर बनेंगी

कैसरबाग बस अड्डे के एमएसटी काउंटर पर तैनात 59 वर्षीय छोटी देवी बस कंडक्टर बनेंगी। पति के मृत्यु के बाद छोटी देवी को वर्ष 2009 में कैसरबाग बस अड्डे पर तैनाती मिली। एक वर्ष सेवानिवृत होने के पहले बस कंडक्टर की ड्यूटी लग गई। ऐसे में छोटी देवी जो मोबाइल चलाना नहीं जानती वह हाईटेक टिकट मशीन कैसे चलाएंगी? इस मामले में एआरएम प्रबंधन ने कहा पद के हिसाब से ड्यूटी लगाई गई है। पहले इन्हें टिकट मशीन चलाने की ट्रैनिक दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें