DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ीं, 33 ट्रेनों को 12 जुलाई तक निरस्त 

youth  job  home

गर्मी की छुट्टियों के बाद दिल्ली वापसी के लिए हजारों यात्रियों का सफर मुश्किल में पड़ गया है। रेलवे ने चारबाग स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की मरम्मत के चलते गोमती समेत 33 ट्रेनों को 12 जुलाई तक निरस्त कर दिया है। 

वहीं, फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस और पद्मावत एक्सप्रेस के निरस्त होने के चलते लखनऊ मेल और एसी एक्सप्रेस से दिल्ली जाने के लिए सीटों को लेकर मारामारी मची है। तमाम ट्रेनें निरस्त हो जाने के बाद से मेल सरीखी वीआईपी ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट बढ़ गई है। इसके अलावा दिल्ली के लिए चारबाग से पद्मावत एक्सप्रेस, फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस भी निरस्त हो गई हैं। गुरुवार को लखनऊ मेल और एसी एक्स. में थर्ड एसी की वेटिंग 150 के पार पहुंच गई।  

जुलाई में सीटें खाली : छुट्टियों में दिल्ली जाने और आने वाले यात्रियों को मुसीबतें उठानी पड़ रही हैं,जबकि जुलाई से स्कूलों में नए सत्र की शुरुआत के साथ अधिकांश ट्रेनों में सीटें खाली पड़ी हैं। शताब्दी एक्सप्रेस में दो जुलाई के बाद से सीटें खाली हैं। 

क्रॉसिंग गेट पर सब-वे निर्माण से ट्रेनें प्रभावित
मुरादाबाद मंडल में स्टेशनों के बीच सीमित ऊंचाई के सब-वे बनाए जाने हैं। इसको लेकर मुरादाबाद मंडल के गाजियाबाद-मुरादाबाद रूट पर शुक्रवार को आठ घंटे का ट्रैफिक ब्लॉक लगेगा।  इसके चलते डबल डेकर एक्सप्रेस निरस्त रहेगी, जबकि, पूरबिया एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें प्रभावित होकर गुजरेंगी। रेल अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह आठ बजे से दोपहर 3.30 बजे तक ट्रैफिक ब्लॉक रहेगा। 

निरस्त ट्रेन : 12583/12584 लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर एक्सप्रेस

बदले मार्ग से गुजरने वाली ट्रेनें  : 28 जून को चारबाग से जाने वाली 15279 पूरबिया एक्सप्रेस मुरादाबाद मंडल में मुरादाबाद-लक्सर-टपरी-गाजियाबाद के रास्ते चलेगी, 28 जून को चारबाग से जाने वाली 12203 गरीब रथ एक्सप्रेस मुरादाबाद-सहारनपुर-अंबाला होकर जाएगी, 28 को चारबाग आने वाली 15910 अवध आसाम एक्सप्रेस गाजियाबाद- मुरादाबाद के रास्ते आएगी। वहीं दूसरी ओर 14650 सरयू यमुना एक्सप्रेस 29 जून को एवं 14673 शहीद एक्स. एक जुलाई को निरस्त रहेगी।  

मरम्मत से बदले रूट से नहीं गुजरेंगी ट्रेनें
चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर एक के वॉशेबल एप्रन कार्य से बदले मार्ग से गुजरने वाली 12 ट्रेनों को बहाल कर दिया है। मसलन, मरम्मत और ब्लॉक के चलते बदले रूट से गुजरने वाली ट्रेनें अब अपने निर्धारित रूट से ही गुजरेंगी। रेल अधिकारियों ने बताया कि इसमें बरौनी-ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, सरयू यमुना एक्सप्रेस, गरीब नवाज एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस एवं वाराणसी-बरेली-वाराणसी एक्स को 25 जून से 12 जुलाई के मध्य बदले मार्ग से चलाने का निर्णय हुआ था लेकिन, असुविधाओं को ध्यान रखते हुए संचालन बहाल कर दिया गया है। 

क्रासिंग पर ट्रक खराब, संचालन ठप : हरौनी रेलवे क्रासिंग पर बुधवार को ट्रक खराब होने से यहां से गुजरने वाली ट्रेनों का संचालन करीब एक घंटे तक ठप रहा। जीआरपी ने क्रेन की मदद से ट्रक को हटवाया। इसके बाद आवागमन हो सका। इसी बीच दो किलोमीटर तक वाहनों की लम्बी कतार लग गई। बुधवार को क्रासिंग के बीचो-बीच में ट्रक खराब होने से पुष्पक एक्सप्रेस, चित्रकृट व लखनऊ- कानपुर मेमू समेत करीब आधा दर्जन ट्रेनों को जैतीपुर, अजगैन और पिपरसण्ड, अमौसी व मानक नगर स्टेशनों पर रोक दिया गया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Passengers of Delhi travel increased 33 trains canceled till 12th July