DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बस अड्डे के बाहर धार्मिक स्थलों के बोर्ड लगेंगे

राजधानी सहित प्रदेश के मुख्य बस अड्डों पर बोर्ड लगाने की मंजूरी मिली

दो माह में बनकर तैयार होगा बोर्ड, यात्रियों को मिलेगी ढेरों जानकारी

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

राजधानी के कैसरबाग, आलमबाग व चारबाग बस अड्डे सहित प्रदेश के मुख्य बस स्टेशनों पर विशेष बोर्ड लगेगा। परिवहन निगम पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ यात्रियों को जरूरी जानकारी देने के मकसद से यह बोर्ड लगाने का निर्णय लिया है। इस बोर्ड में धार्मिक स्थलों व धरोहरों की जानकारी के साथ दूरी भी दर्ज होगी। बोर्ड में हास्पिटल, विश्वविद्यालय, पुलिस स्टेशन और ब्लड बैंक की भी जानकारी दी जाएगी। ताकि यात्री जिस जनपद के बस अड्डे पर उतरेगा उसे इस जानकारी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

राजधानी के प्रमुख स्थलों का ब्यौरा होगा

प्रदेश के मुख्य बस स्टेशनों से धार्मिक स्थलों के बीच बस सेवा शुरू करने के बाद इन बस स्टेशनों पर धार्मिक, रमणीय और धरोहरों की सूची चस्पा होगी। जैसे राजधानी में मौजूदा प्रमुख दर्शनीय स्थलों में बड़ा इमामबाड़ा, रूमी दरवाजा, चंद्रिका देवी मंदिर, छतर मंजिल, दिलकुशा, शहीद स्मारक, जामा मस्जिद, सआदत अली खां का मकबरा, लोक कला संग्रहालय, चारबाग रेलवे स्टेशन के अलावा अन्य धार्मिक व दर्शनीय स्थलों की जानकारी दी जाएगी।

बोर्ड में हेल्पलाइन नंबर भी होगा

इसके साथ ही प्रमुख स्थानों के हेल्पलाइन नंबर भी इस सूची में दर्ज होंगे, जिससे की बस स्टेशन से उतरने के बाद पर्यटक को सारी जानकारी इस सूची से ही प्राप्त हो जाए। परिवहन निगम मुख्यालय पर तैनात एआरएम नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि बस अड्डे पर यात्रियों की सुविधा के लिए बोर्ड लगाने की मंजूरी मिल गई है। बोर्ड में धार्मिक स्थलों के अलावा अन्य जरूरी जानकारी दर्ज होगी। यह बोर्ड दो माह में प्रदेश भर में लग जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:parivahan