DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रमोशन पाने वाले बसों के मैकेनिक हटाए जाएंगे

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

रोडवेज बसों की मरम्मत करने वाले मैकेनिकों का तबादला होगा। इनमें बीते दिनों प्रमोशन का लाभ लेने वाले कर्मी भी शामिल होंगे। इन्हें हटाने के निर्देश प्रबंध निदेशक स्तर से जारी हो चुके हैं। लखनऊ सहित प्रदेश भर में इनकी संख्या छह सौ के आसपास है। प्रदेश भर से इन कर्मियों की सूची परिवहन निगम मुख्यालय पहुंच चुकी है। जिस पर प्राविधिक शाखा के अधिकारी जल्द ही तबादला नीति के तहत आदेश जारी करेंगे।

परिवहन निगम मुख्यालय के प्राविधिक शाखा के अधिकारी ने बताया कि तबादला नीति के तहत इस बार बसों की कार्यशाला में तैनात सभी कर्मी इधर से उधर हो जाएंगे। प्रदेश भर के 20 क्षेत्रीय डिपो, 100 वर्कशाप व दो सेंट्रल वर्कशाप मिलाकर एक हजार से ज्यादा कर्मियों की सूची तैयार है। इनमें जिन कर्मियों ने एक स्थान पर तीन या सात वर्ष तक तैनाती रही है उन्हें तबादला सूची में शामिल करके सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उम्मीद है कि 31 मई तक तबादला नीति के तहत ट्रांसफर की सूची जारी होगी। सूची जारी होने के एक सप्ताह के अंदर संबंधित डिपो में जाकर कर्मियों को चार्ज ग्रहण करना होगा।

ड्राइवर व मैकेनिकों का सांठगांठ खत्म होगा

बसों की मरम्मत में ड्राइवर व मैकेनिक का सांठगांठ खत्म होगा। वर्षो से एक ही वर्कशाप पर जमे कर्मचारी ड्राइवर से मिली भगत करके बसों की मरम्मत में खिलवाड़ करते है। जुगाड़ से सामान बदलकर बस डिपो से ओके करके भेज देते है। ऐसी स्थिति में बस दुर्घटना होने पर जांच में तकनीकी खामियां मैकेनिक स्तर पर पायी जाती है। तबादला नीति से ड्राइवर मैकेनिक की मिली भगत पर लगाम लगेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:parivahan