DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोरंग मंडी में पड़ा छापा, ओवरलोड ट्रक छोड़ भागे ड्राइवर

आरटीओ चेकिंग दल ने ट्रांसपोर्टनगर के नौ नंबर गेट पर मारा छापा

ट्रकों के नंबर गायब मिले,तीन दर्जन ओवरलोड ट्रकों का चालान काटा

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

आरटीओ चेकिंग दलों ने सोमवार की दोपहर अचानक मौरंग मंडी में धावा बोल दिया। चेकिं दल देख ओवरलोड ट्रकों के ड्राइवर भाग खड़े हुए। औचक छापेमारी में परिवहन विभाग के अधिकारियों को एक या दो नहीं, बल्कि तीन दर्जन से ज्यादा ओवरलोडेड ट्रक एक साथ खड़े मिल गए। कई ट्रकों पर नंबर प्लेट से नंबर गायब मिले। प्रवर्तन दलों की चार टीमों ने सरोजनीनगर पुलिस के साथ मिलकर मौके पर ही सभी ट्रकों का चालान काट दिया।

एआरटीओ (प्रवर्तन) वीके अस्थाना, प्रवीण कुमार के साथ यात्रीकर अधिकारी नागेंद्र बाजपेई और पीटीओ रवि त्यागी ने मिलकर छापेमारी की। ट्रांसपोर्टरों के साथ अचानक ट्रांसपोर्टनगर के मौरंग मंडी पार्किंग संख्या नौ पर ट्रक ड्राइवरों में खलबली मच गई। यहां पर मौरंग, बालू व सीमेंट से लदे ट्रकों की मंडी लगती है। मंडी में पहुंचते ही पुलिस और परिवहन अधिकारियों पर ट्रक चालकों की नजर पड़ती ही वहां से ट्रक छोड़कर रफूचक्कर हो गए। एआरटीओ प्रवीण कुमार ने बताया कि मंडी में 39 ओवरलोड ट्रकें पकड़ी गई। सभी ट्रकों के कागजात जब्त करते हुए चालान की कार्रवाई की गई।

ऑनलाइन चालान से बचने गायब कर दिया नंबर प्लेट

ओवरलोड ट्रकों का ऑनलाइन चालान कटने के डर से ट्रक चालकों ने नंबर प्लेट से आधे नंबर गायब कर दिए। पकड़े गए ओवरलोड ट्रकों में ज्यादातर ट्रकों के नंबर प्लेट पर नंबर आधे दिख रहे थे। कई ट्रकों के नंबर प्लेटों पर नंबर ही नहीं था। चेकिंग दलों ने ट्रक का चेसिस नंबर देखकर चालान काटा। एआरटीओ ने बताया कि नंबर प्लेट से नंबर इसलिए मिटाया गया या डाला नहीं गया जिससे कि उनका ऑनलाइन चालान न हो सके। साथ ही अगर कोई हादसा भी हो जाता है तो कोई नंबर प्लेट देख ही न सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:parivahan