DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकार की उपलब्धियों में शामिल नहीं हो पाएगा ‘सारथी भवनÓ

ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी कामकाम चंद मिनटों में होगा पूरा

मुख्य परिसर में सिर्फ वाहन संबधी काम निपटाएं जाएंगे

लखनऊ। निज संवाददाता

आगामी 19 मार्च को प्रदेश सरकार के एक साल पूरे हो रहे हैं। ऐसे में सरकारी विभागों ने अपने-अपने योजनाओं व जनसुविधाओं को सरकार की सलाना उपलब्धियों से जोड़ने में जुटे है। इस कड़ी में परिवहन विभाग से जुड़ी उपलब्धियों की बात करें तो ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय परिसर में बने ‘सारथी भवन इस खास मौके पर नहीं शुरू हो सकेगा। इस भवन ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े हर काम होंगे।

आरटीओ कार्यालय में एक ही स्थान पर आवेदकों की भीड़ न जुटे इसके लिए सारथी भवन का निर्माण कार्य तेजी से शुरू हुआ, पर बीच में बजट को लेकर अड़चनें आती गईं। इस बीच प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूरे हो रहे हैं, ऐसे में लखनऊ वासियों को पूरी उम्मीद थी कि सारथी भवन में कामकाज शुरू हो जाने से भीड़ से राहत मिलेगी। और घंटों का काम चंद मिनटों में निपट जाएग, लेकिन अभी ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

बिजली कनेक्शन तक नहीं करा पाए

सारथी भवन का निर्माण कार्य देख रहे समाज कल्याण के अधिकारी बतातें है कि सारथी भवन का काम पूरा होने का प्रपत्र दे दिया गया है। बावजूद परिवहन विभाग के अधिकारी सारथी भवन में बिजली कनेक्शन नहीं ले सके। यहीं नहीं भवन में अभी तक फर्नीचर समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं नदारत है।

डेढ़ करोड़ से ज्यादा की लागत आई

टीपीनगर के आरटीओ परिसर में सारथी भवन का निर्माण कार्य बीते तीन वर्ष से चल रहा है। बिल्डिंग बनाने का काम शासन द्वारा समाज कल्याण विभाग को दिया गया जिसके लिए एक करोड़ 53 लाख व 42 हजार रूपए का बजट बनाया गया था। इस सारथी भवन की आधार शिला इसलिए रखी गई थी कि डीएल संबंधी हर प्रकार के कार्य यहीं से होंगे ताकि आवेदकों की भीड़ ही भवन में न जुटने पाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:parivahan