DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  पेज--6--हैवत्तमऊ मवैया में चंदे से कर रहे नाली का निर्माण

लखनऊपेज--6--हैवत्तमऊ मवैया में चंदे से कर रहे नाली का निर्माण

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:02 AM
पेज--6--हैवत्तमऊ मवैया में चंदे से कर रहे नाली का निर्माण

जल निकासी नहीं होने के कारण घरों में भर जाता है पानी

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद

पीजीआई इलाके के इब्राहिमपुर वार्ड 2 के स्थानीय पार्षद और नगर निगम की अनदेखी से परेशान हैवतमऊ मवैया गांव के लोगों ने चंदा इकट्ठा कर क्षेत्र में जलनिकासी के लिए नाली का निर्माण शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पार्षद से इलाके में जलभराव की कई बार शिकायत की, लेकिन पार्षद ने कोई कार्रवाई नहीं की। थोड़ी बरसात से भी लोगों के घरों में पानी भर जाता है, जिससे लोगों ने चंदा इकट्ठा किया और नाली का निर्माण शुरू करवा दिया।

पार्षद ने कहा तुम्हारे मोहल्ले से नहीं मिला वोट

गांव के रहने वाले और समाजसेवी अनिल कुमार रावत ने बताया कि गांव के ही रहने वाले रमेश कुमार, इब्राहिमपुर वार्ड 2 के पार्षद हैं। अपने मोहल्ले की गली और नाली निर्माण के लिए कई बार प्रार्थना पत्र लिखकर दिया। इस पर उन्होंने कहा तुम्हारे मोहल्ले से वोट नहीं मिले हैं। आरोप है इस कारण पार्षद मोहल्ले में विकास कार्य नहीं करवा रहे हैं।

श्रमदान कर बनाई नाली, गली

अनिल कुमार रावत ने बताया कि मुहल्ले में निम्न आय वर्ग के लोग रहते हैं। उनके पास इस समय आय का कोई साधन भी नहीं है, लेकिन पार्षद के जवाब से आहत लोगों ने आपसी सहमति से चंदा इकट्ठा किया और सबने श्रमदान किया। जिससे 45 फीट लंबी नाली और गली का निर्माण कर दिया गया।

संबंधित खबरें