DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी के मंच पर शार्टसर्किट मामले में दो अफसर सस्पेंड

राज्य मुख्यालय- प्रमुख संवाददाता

अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान मंच के नीचे शार्टसर्किट की घटना में दो बड़े अफसरों को निलम्बित कर दिया गया। प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने यह कार्रवाई की।

रविवार को अलीगढ़ में प्रधानमंत्री रैली के मंच पर पहुंचे थे, तभी मंच के नीचे तारों में आग लग गई। एसपीजी ने आग पर काबू पा लिया लेकिन धुआं उठने के चलते हड़कंप मच गया। पीएम की सुरक्षा में चूक मानी। वीवीआईपी कार्यक्रमों में इस तरह की व्यवस्थाओं की गहन जांच के बाद ही स्वीकृति दी जाती है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ऊर्जा विभाग के अफसरों ने जांच शुरू की।

जांच में प्रथम दृष्टया विद्युत सुरक्षा के अफसरों की लापरवाही सामने आई। इसके बाद प्रमुख सचिव ने अलीगढ़ रीजन के उपनिदेशक संजय कुमार और अलीगढ़ जोन के प्रभारी सहायक निदेशक उदय भान को निलम्बित कर दिया। इस मामले में स्थानीय जिला प्रशासन ने दोनों अफसरों के साथ ही बिजली का काम कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी।

प्रमुख सचिव ने सभी अफसरों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव के दौरान कई वीआईपी कार्यक्रमों को आयोजन होगा। इसलिए सुरक्षा संबंधी मानकों का कड़ाई से पालन किया जाए। इसमें किसी स्तर की लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:p