अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रांसफार्मरों से नहीं होंगे बिजली फाल्ट: एमडी मध्याचंल

राज्य मुख्यालय- प्रमुख संवाददाता

ट्रांसफार्मरों के चलते होने वाले फाल्ट में कमी लाने के लिए मध्याचंल विद्युत वितरण निगम ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। बार-बार खराब होने वाले 25 केवीए के ट्रांसफार्मरों को अब स्थायी तौर पर हटा दिया जाएगा। इनके स्थान पर 63 केवीए के नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। वहीं 6150 ट्रांसफार्मरों की मरम्मत और 1800 नए ट्रांसफार्मरों की व्यवस्था की गई है। 14 मई से पांच मई तक विशेष अभियान चलाकर कर 1425 गांवों में शत प्रतिशत बिजलीकरण किया जाएगा। यह जानकारी मध्यांचल निगम के एमडी संजय गोयल ने दी।

एमडी ने बताया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण को पहली प्राथमिकता दी जा रही है। टोल फ्री नंबर -1912 और 18001800440 पर दर्ज हुई शिकायतों की मॉनिटरिंग वह खुद कर रहे हैं। जल्द ही उपभोक्ताओं के नंबरों का डाटा बैंक बनाकर कटौती-फाल्ट आदि की सूचना मैसेज के जरिए दिए जाना शुरू किया जाएगा। उन्होंने बिजली बिलों में गड़बड़ी की शिकायतों से परेशान उपभोक्ताओं के लिए 15 अप्रैल से 30 जून तक विशेष अभियान की जानकारी दी।

इस विशेष अभियान में बिलों की गड़बड़ियों की शिकायतों को दूर कराया जा सकता है। एमडी ने लाइन लॉस को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि 9.50 लाख अनमीटर्ड उपभोक्ता हैं। जल्द से जल्द मीटर लगा दिए जाएंगे। दिसम्बर 2018 तक का लक्ष्य रखा गया है। आगामी गर्मियों को देखते हुए ट्रांसफार्मर, बिजली लाइनों और जरूरी मैनपॉवर आदि की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हमारी कोशिश होगी कि सामान्य परिस्थितयों में फाल्ट होने पर जल्द से जल्द बिजली सप्लाई दुरुस्त हो सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:p