DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  चिनहट अस्पताल में 30 तक लग जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

लखनऊचिनहट अस्पताल में 30 तक लग जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 09:10 PM
चिनहट अस्पताल में 30 तक लग जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

चिनहट स्थित महात्मा गांधी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य शुरू हो गया है। इस अस्पताल को 60 बेड के मातृ एवं शिशु चिकित्सालय के रूप में तैयार किया जा रहा है। साथ ही 30 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू भी रहेगा। सोमवार को एसडीएम सदर ने तैयारियों का जायजा लिया।

एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि लार्सन एंड टूब्रो को ऑक्सीजन लगाने का कार्य सौंपा गया है। निरीक्षण में इसके अधिकारी भी मौजूद थे। इन अधिकारियों ने आश्वस्त किया है कि 30 मई तक ऑक्सीजन प्लांट लग जाएगा। इस प्लांट की इतनी क्षमता होगी कि पूरे अस्पताल के सभी बेड और इमरजेंसी में लगातार ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा सकेगी। एसडीएम ने चिनहट क्षेत्र में आने वाली जुग्गौर पीएचसी का भी निरीक्षण किया। लोगों से पूछने पर पता चला कि ओपीडी सामान्य रूप से संचालित हो रही है। एसडीएम ने चार बेड के अस्पताल को बढ़ाकर 10 तक करने का निर्देश दिया। इसके बाद एसडीएम ने चिनहट ब्लॉक में बैठक की। इसमें क्षेत्र की 18 ग्राम पंचायतों में दवा वितरण और सैनिटाइजेशन कार्य की समीक्षा की गई। इसके बाद काकोरी में भी ग्राम विकास अधिकारी के साथ एसडीएम ने बैठक की। कहा कि क्षेत्र की 47 ग्राम पंचायतों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाएं। साथ ही सभी पॉजिटिव आने वाले रोगियों को उसी दिन दवा पहुंचा दी जाए।

सरोजनीनगर में निगरानी समिति की समीक्षा

सरोजनीनगर में एसडीएम संतोष कुमार ने माती, गहलवारा समेत कई गांवों का निरीक्षण किया। उन्होंने निगरानी समितियों के कार्य की समीक्षा की। इस दौरान जहां दवा वितरण में ढिलाई मिली, उस आरआरटी टीम से जवाब तलब किया। एसडीएम ने निर्देश दिया कि संक्रमितों को समय पर दवा मिले। साथ ही बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग जरूर हो।

संबंधित खबरें