Opposition is capable of defeating BJP by keeping quiet: Akhilesh - विपक्ष चुप रह कर भाजपा को हराने में सक्षम  : अखिलेश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विपक्ष चुप रह कर भाजपा को हराने में सक्षम  : अखिलेश

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि विपक्ष लोकसभा चुनाव के दौरान चुप्पी साधकर भाजपा को हराने में सक्षम है।  इस चुनाव में जनता ही भाजपा से हिसाब किताब लेगी। चुनाव जीतना है तो चुप भी रहना होगा।

अखिलेश ने मंगलवार को लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क में पत्रकारों के सवालों पर यह बातें कहीं। राजनीतिक दलों को कुंभ के फामूर्ले को अपनाना चाहिए। जहां तीर्थयात्री बिना एक शब्द बोले आते हैं और जाते हैं। वे जो चाहते हैं, प्राप्त करते हैं। इसी तरह चुनाव में, विपक्षी राजनीतिक दल मौन रखकर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि  कैराना लोकसभा उपचुनाव  में भाजपा के लोग कहते रहे कि अखिलेश आएं, लेकिन हम नहीं गए और चुनाव जीत गए। 

चुनाव बाद पता चलेगा कौन था डकैत
उन्होंने तंज करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद देश की जनता अच्छी तरह पहचान लेगी कि देश का सबसे बड़ा ‘डकैत’ कौन था ? हम चंबल के लोग हैं और बेहतर होता कि भाजपा के लोग हमें चोर की जगह डकैत कहते। लोगों को चुनाव बाद सब पता चल जाएगा।

हमीरपुर, बांदा में हो रहा है अवैध खनन
श्री यादव ने कहा कि हमीरपुर बांदा और जालौन में आज भी अवैध रूप से बालू खनन हो रहा है लेकिन उसकी जांच सरकार क्यों नहीं करा रही है। साधु-संतों पर  पेंशन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि इस योजना के बाद हमारे गांव में कितने लोग बाबा बन जाएंगे, इसकी गिनती करना मुश्किल हो जाएगा। 

इसलिए नहीं किया कांग्रेस से गठजोड़ 
अखिलेश ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन ने जनता के सामने मजबूत विकल्प दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का वह सम्मान करते हैं। उत्तर प्रदेश में चुनावी गठबंधन से इसलिए बाहर रखा ताकि चुनावी अंकगणित को सही रखते हुए भाजपा को मात दी जा सके। यह खास रणनीति के तहत किया गया है। अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के साथ उनके संबंध अच्छे हैं।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Opposition is capable of defeating BJP by keeping quiet: Akhilesh