ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसस्ता ऋण और सही नीतियां ही दे पाएगा सही विकास

सस्ता ऋण और सही नीतियां ही दे पाएगा सही विकास

सूक्ष्म और लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये सुधारी गई नई नीतियों से सूक्ष्म, लघु और मध्यम कारोबारी प्रदेश की आर्थिक ताकत बनेंगे। यहीनहीं सूक्ष्म व लघु उद्योग कारोबारी विकास को नयी पहचान देंगे। यह...

सस्ता ऋण और सही नीतियां ही दे पाएगा सही विकास
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 16 Dec 2019 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सूक्ष्म और लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिये सुधारी गई नई नीतियों से सूक्ष्म, लघु और मध्यम कारोबारी प्रदेश की आर्थिक ताकत बनेंगे। इस अभियान में महिला उद्यमियों को सही दिशा और सुरक्षा दी गई तो यह महिलाएं सूक्ष्म व लघु उद्योग कारोबारी विकास को नयी पहचान देंगे। यह बातें माइक्रोफाइनेंस कांफ्रेस में आए विशेषज्ञों ने कही। कार्यक्रम में छह सफल महिला उद्यमियों को सम्मानित भी किया गया।

महिला कारोबारियों का रखें ख्याल

सोमवार को माइक्रो फाइनेंस एसोसिएशन आफ इण्डिया ‘उपमा की ओर से फेडरेशन आफ इंडियन चैम्बर्स आफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री ‘फिक्की के सहयोग से तमाम कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ चौथे राज्य स्तरीय माइक्रो फाइनेंस कान्फ्रेन्स-2019 आयोजन किया गया। उपमा के सीईओ सुधीर सिन्हा ने कहा कि हमें हर सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमी का ख्याल रखना है। विशेष रूप से महिला उद्यमी व उनके परिवारों का पूरा ख्याल रखते हुए सभी कारोबारियों को ऋण उपलब्ध कराने में दिक्कतों को दूर करना होगा। उन्हें डिजिटल बनाते हुए कैशलेस ट्रांसजेक्शन की तरफ मोड़ना होगा, ताकि माइक्रो फाइनेन्स कम्पनियां पारदर्षिता के साथ प्रदेश के विकास में योगदान कर सकें। कांफ्रेंस को तमाल बंद्योपाध्याय, यूनियन बैंक के महाप्रबंधक अतुल श्रीवास्तव, उत्कर्ष बैंक के प्रबंध निदेषक गोविंद सिंह, सूर्योदय एसएफबी के सर्वेष खरंगते व बीसीएफआई के डा.आनन्द श्रीवास्तव, देवेश सचदेव, सोनाटा फाइनेंस अनूप सिंह, सत्या माइक्रो विवेक तिवारी, एएसए इंटरनेशनल अंजन दासगुप्त, एमफिन हर्ष श्रीवास्तव, एन.कलेंगड़ा व त्रिलोक शुक्ला ने भी संबोधित किया।

प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव डा.अनूपचन्द्र पाण्डे व प्रमुख सचिव खादी ग्रामोद्योग नवनीत सहगल ने बताया कि सरकार स्टार्टअप के लिए 25 लाख तक का आसान ऋण दे रही है। ऋण उपलब्ध कराने से लेकर कारोबार शुरू करने में जो भी दिक्कतें आएंगे उन्हें दूर किया जाएगा। कार्यक्रम का उद्घाटन आरबीआई के पूर्व डिप्टी गर्वनर एसएस मुन्द्रा व ईओडब्लू के डीजीपी राजेन्द्र पाल सिंह ने किया। इसका आयोजन फिक्की के संग सिडबी, नाबार्ड, मुद्रा, जन माइक्रो फाइनेंस बैंक, उत्कर्ष स्माल फाइनेन्स व ब्रिटेन सरकार के सहयोग से किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें