DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखनऊ › पहले दिन 30 से 35 प्रतिशत ही छात्र ही मदरसे में पहुंचे
लखनऊ

पहले दिन 30 से 35 प्रतिशत ही छात्र ही मदरसे में पहुंचे

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 06:30 PM
पहले दिन 30 से 35 प्रतिशत ही छात्र ही मदरसे में पहुंचे

लखनऊ। संवाददाता

राजधानी के प्राइमरी, सेकेंड्री और हायर सेकेंड्री के स्कूल में पढ़ाई शुरू हो गई है। इसी क्रम में बुधवार से पूरे प्रदेश के मदरसों के साथ राजधानी के मदरसे भी खोले गए। कोरोना काल से अभी तक ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे इन मदरसों ने अब ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। पहले दिन करीब 30 से 40 प्रतिशत बच्चे ही पहुंचे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पढ़ाई हुई।

नदवा रोड स्थित मदरसा उम्मुल मोमिनीन खतीजतुल कुबरा के एबादुर रहमान ने बताया कि ऑफलाइन पढ़ाई शुरू कर दी गई है। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। मदरसे में करीब 110 बच्चे हैं जिसमें से करीब 40 बच्चे ही आए। ज्यादातर बच्चे दूसरे शहरों से आते हैं इसलिए अभी संख्या कम है। बच्चों को मास्क के साथ इंट्री दी गई। एक सीट छोड़ कर बच्चों को पढ़ाया गया।

डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम ट्रस्ट की ओर से मदरसे में हरियाली का संदेश दिया गया। ट्रस्ट के चेयरमैन अब्दुल नसीर नासिर ने बताया ट्रस्ट की ओर से मदरसों में बच्चों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया। इसके अलावा मदरसों में बच्चों को पौधरोपण करने की अपील की।

अकबरी गेट स्थित मदरसा जामिया अरबिया मखजनुल उलूम के मैनेजर कारी इम्तियाज अहमद ने बताया कि उनके यहां प्राइमरी, जूनियर, सेकेंड्री, हायर सेकेंड्री के बच्चे पढ़ते हैं। करीब चार सौ बच्चे पढ़ते हैं जिसमें करीब 150 बच्चे ही पहले दिन आएं। उन्होंने बताया कि जगह जगह सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। मदरसे की ओर से बच्चों को मास्क दिया गया।

संबंधित खबरें