Officers fast Build up roads and bridges Keshav - सड़कों, पुलों के निर्माण में तेजी लाएं अधिकारी: केशव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़कों, पुलों के निर्माण में तेजी लाएं अधिकारी: केशव

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पुलों, रेल ओवरब्रिज और सड़कों के निर्माण कार्य को तेज करने का निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। निर्माण कार्यों को तय मानक के मुताबिक समय से पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है।

शुक्रवार को लोकनिर्माण विभाग के तथागत सभागार में बैठक कर उप मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बन रही सड़कों, पुलों और रेल ओवरब्रिजों के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जहां भी काम में कोई दिक्कत आ रही है संबंधित विभाग समन्वय स्थापित कर उसे दूर करें। उपरिगामी सेतुओं के निर्माण में जहां अतिक्रमण बाधा बन रही है वहां संबंधित अधिकारियों और जिला प्रशासन से संपर्क स्थापित कर अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए।

लखनऊ में एलीवेटेड रोड के लिए बनेगा प्लान

उपमुख्यमंत्री ने सड़कों पर सोलर स्ट्रीट लाइट लगाए जाने के प्रस्ताव की सराहना की। कहा कि यह अच्छा प्रस्ताव है, इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कार्य करें। अधिकारियों द्वारा लखनऊ में कुछ एलीवेटेड मार्गों के निर्माण के लिए रखे गए प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि इसके लिए प्लान बनाया जाए।

लखनऊ की सड़कों और पुलों के निर्माण की भी हुई समीक्षा

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि वर्ष 2018-19 में चार सेतु लखनऊ में बनाए गए हैं, वर्तमान में 11 सेतु बनाए जा रहे हैं। लखनऊ में कुकरैल नाले के तटबन्ध पर छह लेन मार्ग के निर्माण कार्य के बारे में बताया गया कि 99 प्रतिशत मार्ग को जनोपयोगी बना दिया गया है। इस मार्ग पर फुटपाथ व रेलिंग का कार्य 30 जून तक और लाइट का कार्य 15 जुलाई तक पूरा कराने के निर्देश उप मुख्यमंत्री ने दिए। शारदा कैनाल के दोनों ओर फैजाबाद मार्ग से सुल्तानपुर मार्ग के मध्य 3-3 लेन मार्ग के निर्माण कार्य, सीमैप इन्स्टीट्यूट के पास निर्मित पुलिया के चौड़ीकरण कार्य तथा महानगर फरीदनगर मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य की प्रगति की समीक्षा भी हुई। यातायात को सुगम बनाये जाने के उद्देश्य से लखनऊ में और कई एलीवेटेड मार्गों के निर्माण पर भी विचार किया गया।

बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग नितिन रमेश गोकर्ण, सचिव लोनिवि रंजन कुमार, सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी दिवाकर त्रिपाठी, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियन्ता व विभागाध्यक्ष वीके सिंह, मुख्य अभियन्ता पीके कटियार और एसके श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Officers fast Build up roads and bridges Keshav