ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊवाणिज्य विभाग की आवासीय कालोनी में दबंगों का कब्जा

वाणिज्य विभाग की आवासीय कालोनी में दबंगों का कब्जा

विभागीय अधिकारियों ने इस समस्या से आंखे मूंदी

वाणिज्य विभाग की आवासीय कालोनी में दबंगों का कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 13 Jan 2020 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

विभागीय अधिकारियों ने इस समस्या से आंखे मूंदी

लखनऊ वरिष्ठ संवाददाता

वाणिज्य कर विभाग की आवासीय कालोनियों में दबंगों का कब्जा है। वहीं कुछ कर्मचारी ही कालोनी के मकानों को किराए पर देकर पैसा वसूल रहे हैं। जबकि जरूरतमंद कर्मचारियों को यह आवास देने में विभागीय अधिकारी कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। कर्मचारी संगठनों का आरोप है कि इस व्यवस्था के लिए विभागीय अधिकारी भी मिले हुए हैं।

वाणिज्य कर विभाग की आवासीय कालोनियां दबंगों और विभागीय अनदेखी का शिकार हैं। अलीगंज स्थित इन्दिरापुरी, सेक्टर जे, कानपुर रोड और गोमतीनगर में विभाग की आवासीय कालोनी बनी हुई हैं। अलीगंज सेक्टर सी के लगभग 20 मकानों पर अराजकतत्वों का कब्जा है। यह लोग या तो इन मकानों में खुद रहे हैं या किसी अन्य को किराएदार पर रखकर हर महीने वसूली करते हैं। कालोनी पर खर्च का ब्यौरा और भुगतान करने वाले असिस्टेंट कमिश्नर प्रवीण वर्मा कहते हैं कि उन्हें इस सम्बंध में कोई जानकारी नहीं कि वहां क्या काम कराया गया और किसका कब्जा है। कर्मचारी संगठनों का कहना है कि अराजकतत्वों से इन मकानों को मुक्त कराकर अन्य कर्मचारियों को आवंटित करना चाहिए जिससे विभाग को भी फायदा हो सके।

दो दिन पहले खाली कराया फिर कब्जा

कानपुर रोड स्थित कृष्णानगर में बनी कालोनी के एक मकान पर एक नेता ने पिछले दो वर्ष से कब्जा कर रखा था। जिसे दो दिन पहले खाली कराया गया इसके बाद उसने फिर मकान पर कब्जा कर लिया। वहीं अलीगंज के सेक्टर जे में बनी कालोनी में कुछ आवंटी ही किराएदार रखकर रकम वसूल रहे हैं। उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के महामंत्री सुरेश सिंह यादव का कहना है कि विभाग को इन अवैध लोगों को हटाकर जरूरतमंद कर्मचारियों को आवंटित करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें