ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊकेजीएमयू में नर्सिंग छात्रों ने मास्क पहनकर प्रदर्शन किया

केजीएमयू में नर्सिंग छात्रों ने मास्क पहनकर प्रदर्शन किया

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने सभी शिक्षण संस्थाओं में कक्षाएं बंद करने का आदेश दिया है। मेडिकल संस्थानों को आदेशों से अलग रखा है। केजीएमयू में भी कक्षाएं चल रही हैं। इसके...

केजीएमयू में नर्सिंग छात्रों ने मास्क पहनकर प्रदर्शन किया
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 17 Mar 2020 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकार ने सभी शिक्षण संस्थाओं में कक्षाएं बंद करने का आदेश दिया है। मेडिकल संस्थानों को आदेशों से अलग रखा है। केजीएमयू में भी कक्षाएं चल रही हैं। इसके विरोध में नर्सिंग छात्राओं ने मंगलवार को कुलपति कार्यालय के पास मास्क पहनकर प्रदर्शन किया। कक्षाएं निरस्त करने की मांग की।

केजीएमयू में एमबीबीएस की 250 की सीटें हैं। करीब 1300 से ज्यादा मेडिकल व डेंटल के छात्र हैं। कोरोना संक्रमण के डर से 95 प्रतिशत छात्र कक्षाएं नहीं कर रहे हैं। उनके परिवारजन कक्षाओं में भेजने से इंकार कर रहे हैं। महज 15 से 20 छात्र ही कक्षाओं में पहुंच रहे हैं। नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने मंगलवार को ब्राउन हॉल के सामने मास्क पहनकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि परीक्षाएं स्थगित होने के बावजूद बुधवार से पेपर शुरू किए जा रहे हैं। करीब एक घंटे छात्राओं ने प्रदर्शन किया। उधर, लोहिया संस्थान में भी एमबीबीएस कक्षाएं चल रही हैं। केजीएमयू व लोहिया संस्थान में छात्रों ने सुनवाई न होने से खफा छात्र-छात्राओं ने ट्विटर पर गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री से छुट्टी की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें