ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर में अब क्रिकेट अकादमी में तैयार होगी नर्सरी

सुलतानपुर में अब क्रिकेट अकादमी में तैयार होगी नर्सरी

सुलतानपुर जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों को भी अब सही प्लेटफार्म मिलेगा। पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम के साथ कई अन्य स्थानों पर भी क्रिकेट अकादमी का संचालन शुरू हो गया है। जहां पर क्रिकेट की तकनीकी जानकारी दी...

सुलतानपुर में अब क्रिकेट अकादमी में तैयार होगी नर्सरी
हिन्दुस्तान संवाद,सुलतानपुर। Mon, 07 Jan 2019 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

सुलतानपुर जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों को भी अब सही प्लेटफार्म मिलेगा। पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम के साथ कई अन्य स्थानों पर भी क्रिकेट अकादमी का संचालन शुरू हो गया है। जहां पर क्रिकेट की तकनीकी जानकारी दी जा रही है। यहां से खिलाड़ियों की अच्छी नर्सरी तैयार होगी। प्रस्तुत है रिपोर्ट: 

पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम: शहर के पंत स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल निदेशालय उप्र की ओर से चार साल बाद अंशकालिक कोच चंद्रशेखर सिंह की नियुक्ति हुई है। इसके पहले यहां पर 2014-15 में कौसिक पाल कोच बनकर आए थे। उनके बाद से स्टेडियम में क्रिकेट कोच की जगह खाली चल रही थी। फिर भी, शौकिया खिलाड़ी यहां आकर अभ्यास करते थे। कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी बच्चों को क्रिकेट का गुर सिखा रहे हैं। हालांकि, दिसम्बर 2018 में क्रिकेट कोच की नियुक्ति हुई है। जिनका कार्यकाल इसी खेल सत्र में समाप्त हो जाएगा। 

गनपत सहाय: गनपत सहाय पीजी कॉलेज पयागीपुर के खेल ग्राउंड में यंगस्टर्स क्रिकेट क्लब (संबद्ध डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) की ओर से 10 साल के लिए ग्राउंड का एग्रीमेंट कराया गया है। यहां पर वाईसीसी की ओर से सीमेंटेड व टर्फ विकेट तैयार किया गया है। यहां पर स्पोर्ट्स कॉलेज के स्टूडेंट्स अयाज बच्चों को क्रिकेट सिखा रहे हैं। इस अकादमी में आठ से 14 साल तक के बच्चों का ही एडमिशन लिया जा रहा है। अभी तक 30-35 बच्चों का एडमिशन हो चुका है। वाईसीसी की ओर से इस अकादमी में अभी कई अत्याधुनिक संसाधन लगवाए जाएंगे। 

सनबीम स्कूल: शहर से सटे टेढ़ुई में स्थित सनबीम स्कूल में भी क्रिकेट की अकादमी शुरू हो गई हैं। यहां पर डीके सर क्रिकेट सिखा रहे हैं। विद्यालय की ओर से यहां पर टर्फ विकेट तैयार कराकर जाली आदि लगा दिया गया है। जहां पर अब तक 16 बच्चे क्रिकेट सीख रहे हैं। यहां पर स्कूल के बाहर के बच्चों को भी ट्रायल के आधार पर सलेक्शन किया जाएगा। 

पहली बार जिले में क्रिकेट अकादमी खुल रही हैं। जो गेम के लिए अच्छी बात है। असली क्रिकेट अकादमी में ही है। जहां पर अंडर 14 और अंडर 16 बच्चों को तैयार किया जा सकता है। जिन्हें संघ की ओर से पूरी मदद की जाएगी। ट्रायल्स के आधार पर उन्हें आगे भेजा जाएगा। 
: असद अहमद, सचिव डीसीए 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें