now waiting for Eid - खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार 

Buyer, buzzing, market, wait

1 / 5खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार 

Buyer, buzzing, market, wait

2 / 5खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार 

Buyer, buzzing, market, wait

3 / 5खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार 

Buyer, buzzing, market, wait

4 / 5खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार 

Buyer, buzzing, market, wait

5 / 5खरीदारों से गुलजार बाजार, अब बेताबी से ईद का इंतजार 

PreviousNext

ईद की आमद की आहटें मिलते ही शहर और गांव कस्बों के बाजार खरीदारों से गुलजार हो गए हैं। खरीदारों की आमद से बाजारों की रौनक में चार चांद लग गए हैं। रोजा इफ्तार के बाद तो बाजार चहल-पहल से चमक जाते हैं। खास बात यह है कि इस बार खरीदारी करने वालों का वेरायटी पर अधिक ध्यान है। दुकानदारों का कहना है कि पहले के मुकाबले इस बार खरीदारों में उत्साह के साथ जागरूकता भी दिखाई दे रही है। 
खूब खनक रहा है चूड़ी बाजार : ईद के मौके पर इस बार सबसे ज्यादा खनक चूड़ी बाजार में सुनाई दे रही है। फैंसी चूड़ियों की काफी डिमांड हो रही है। कोई जमजम तो कोई लश्कारा चूड़ी मांग रहा है। शहर के चौक में पुरानी गल्ला मंडी मशहूर चूड़ी वाली गली में तरह-तरह की चूड़ियां उपलब्ध है। फैंसी चूड़ियों के दुकानदार सुल्तान ने बताया कि चूड़ी जमजम, चूड़ी स्टोन जरकन,चूड़ी लश्कारा,कंगन लटकन वाली और सुल्तान की डिजाइन की चूड़ियां महिलाओं को बहुत पसंद आ रही है। 
इस बार बाजार में 250 रुपये से लेकर 350 रुपए दर्जन तक की चूड़ियां बाजार में है। जिसकी ईद के मौके पर बम्पर बिक्री हो रही है। इस बार ईद के मौके पर कपड़ों का मार्केट भी दमक रहा है। तरह-तरह के लेडीज सूट, बच्चों के लिए किड्स वेयर की काफी रेंज उपलब्ध है। लक्ष्मी गारमेंट के दुकानदार सोनू-मोनू ने बताया कि ईद के इस सीजन में सबसे ज्यादा फैंसी शरारा, गरारा महिलाओं और लड़कियों को बहुत भा रहा है। 
अल्फरहत गारमेंट के शीबू अंसारी ने बताया कि इस ईद के सीजन में सबसे ज्यादा कोलकाता और दिल्ली के बचकाना सूट और किड्स वियर की बिक्री बहुत है। जो बच्चों की इस ईद में पहली पसंद बन गया है। 
बोल रहे खरीदार, ईद तो ईद है भाईजान : कपड़ों की खरीदारी कर रही आयशा बेगम ने बताया कि कपड़ों की अच्छी रेंज उपलब्ध है। लेकिन अगले साल से इस साल कपड़ों के रेट में ज्यादा बदलाव है। वही पटेल नगर की फरज़ाना और अन्नी निशात बताती है कि इस ईद में चूड़ियों की बहुत अच्छी -अच्छी रेंज उपलब्ध है। हम लोगों ने बहुत सारी चुड़िया, कंगन खरीदे है। 
जीएसटी से भी है असर : दुकानदार बता रहे हैं कि इस बार जीएसटी का असर भी पड़ रहा है। ग्राहकों को समझाना मुश्किल हो रहा है। कपड़ा व्यवसाइयों ने बताया कि थान के कपड़े पर पहले कोई टैक्स नहीं था। लेकिन जीएसटी लग जाने से कपड़े पहले की तुलना में अब महंगे हो गए हैं। जिसकी वजह से कपड़ा बाजार पर खराब असर पड़ा है। हालांकि सभी दुकानदारों का कहना है कि जीएसटी से मंहगाई तो बढ़ी है लेकिन बहुत असर नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:now waiting for Eid