ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊकृषि विवि कुलपति ने कहा, अब हर हफ्ते सभी कालेजों में एक दिन योग

कृषि विवि कुलपति ने कहा, अब हर हफ्ते सभी कालेजों में एक दिन योग

नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति प्रो. अख्तर हसीब ने  विश्वविद्यालय के अधिकारियों व वरिष्ठ शिक्षकों की बैठक में 21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर पर...

कृषि विवि कुलपति ने कहा, अब हर हफ्ते सभी कालेजों में एक दिन योग
Madhurendra.Srivastavवरिष्ठ संवाददाता, फैजाबाद Sat, 17 Jun 2017 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति प्रो. अख्तर हसीब ने  विश्वविद्यालय के अधिकारियों व वरिष्ठ शिक्षकों की बैठक में 21 जून को विश्व योग दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय में वृहद स्तर पर समारोह आयोजित करने के निर्देश दिये हैं। कुलपति ने कहा कि योग स्वास्थ्य का महत्वपूर्ण अंग है। नियमित योग से व्यक्ति गम्भीर बीमारी से मुक्ति पा सकता है। 
उन्होंने योग के महत्व पर चर्चा के साथ ही विश्वविद्यालय में योग को विभिन्न महाविद्यालयों के स्तर पर प्रत्येक सप्ताह में एक दिन सामूहिक रूप से करने का सुझाव दिया। कुलपति प्रो. हसीब ने विश्वविद्यालय मुख्यालय के साथ सभी कृषि विज्ञान केन्द्रों, फसल अनुसंधान केन्द्रों व कृषि ज्ञान केन्द्रों पर भी योग दिवस का आयोजन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। इस क्रम में निदेशक प्रशासन डा. आरके जोशी ने सभी केन्द्रों पर योग दिवस आयोजित करने तथा इसकी रिकार्डिंग व फोटोग्राफ कुलपति के अवलोकनार्थ भेजने के लिए निर्देशित किया है। विश्वविद्यालय में योग दिवस का सामूहिक आयोजन कृषि महाविद्यालय के प्रेक्षागृह में किया जायेगा। 
योग दिवस के सफल आयोजन के लिए अधिष्ठाता छात्र कल्याण डा. एपी राव, कुलसचिव डा. पीके सिंह तथा अधिशासी अभियन्ता ओमप्रकाश को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। कुलपति प्रो. हसीब ने कहा कि स्वस्थ भारत के लिए केन्द्र सरकार की ओर से स्वच्छता अभियान व योग अभियान भविष्य में मील का पत्थर साबित होंगे। बैठक में अधिष्ठाता कृषि डा. भगवान सिंह, सह निदेशक शोध डा. रवीन्द्र सिंह, डा. सुमन प्रसाद मौर्य, डा. आरए सिंह, डा. रचना वर्मा, डा. आभा सिंह, सहायक प्रशासनिक अधिकारी डा. एके सिंह, संयुक्त निदेशक बीज एवं प्रक्षेत्र तथा अधिष्ठाता कृषि अभियांत्रिकी डा. आरडीएस यादव, अधिष्ठाता उद्यान एवं वानिकी डा. एके सिंह समेत अन्य अधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहे।   

      

 

epaper