ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअभी तक इतिहास विभाग में पीएचडी में दाखिले नहीं हुए पूरे

अभी तक इतिहास विभाग में पीएचडी में दाखिले नहीं हुए पूरे

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यलाय (बीबीएयू) का वर्तमान शैक्षिक सत्र में दाखिले की प्रक्रिया काफी पहले समाप्त हो चुकी है। वहीं विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में पीएचडी के दाखिले की...

अभी तक इतिहास विभाग में पीएचडी में दाखिले नहीं हुए पूरे
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 15 Nov 2018 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यलाय (बीबीएयू) का वर्तमान शैक्षिक सत्र में दाखिले की प्रक्रिया काफी पहले समाप्त हो चुकी है। वहीं विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग में पीएचडी के दाखिले की प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं हुई है। इसको लेकर छात्र अरूण कुमार वर्मा ने गुरुवार को कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा से लिखित शिकायत की है।

छात्र अरूण कुमार वर्मा ने शिकायत में कहा है कि उसने बीबीएयू के इतिहास विभाग के पीएचडी कोर्स में वर्तमान शैक्षिक सत्र में दाखिले के लिए आवेदन किया था। प्रवेश परीक्षा दी और परीक्षा का परिणाम भी आ गया, पर अभी तक प्रवेश के लिए जरूरी काउसिलिंग भी नहीं कराई गई है। इस बारे में उसने कई बार विभाग और कुल सचिव कार्यालय को पत्र लिखा। साथ ही कार्यालय दाखिले की प्रक्रिया शुरू नहीं होने के बारे में सूचना भी मांगी, लेकिन विभाग और कुल सचिव के कार्यालय से कोई जानकारी नहीं दी गई। इसकी वजह से उसे काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। छात्र ने कुलपति से जल्द से जल्द प्रवेश प्रक्रिया पूरी कराने की मांग की है। वहीं सूत्रों का कहना है कि विभाग के एक वरिष्ठ शिक्षक अपने चहेते एक शिक्षक को डीआरसी में रखवाने के लिए विभागाध्यक्ष पर दबाव बना रहे हैं। इस वजह से दाखिले की प्रक्रिया ठप है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें