ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबिना सेनिटाइज यात्रियों की बस में इंट्री नहीं

बिना सेनिटाइज यात्रियों की बस में इंट्री नहीं

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

बिना सेनिटाइज यात्रियों की बस में इंट्री नहीं
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 19 Mar 2020 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

बसें प्लेटफार्म पर खड़ी है पर यात्री नजर नहीं आ रहे है। बस अड्डे के चारों ओर सन्नाटा पसरा है। अधिकारी कोरोना वायरस के खतरे से निपटने की तैयारी में जुटे है। चारबाग बस अड्डे पर बड़ी सतर्कता बरती जा रही है। बिना सेनिटाइज यात्री बस में इंट्री नहीं कर सकते। वहीं बीच रास्ते बस में चढ़ने वाले यात्रियों को बस कंडक्टर सेनिटाइज करेगा।

वजह साफ है, यहां आने वाले अधिकांश यात्री दिल्ली और मुम्बई की ट्रेनों से आए हुए होते है। जिसमें वायरस का खतरा ज्यादा रहता है। ऐसे यात्रियों के लिए 15 लीटर सेनेटराइज थर्मस रखा गया है। जहां हर यात्री अपना हाथ धुलकर ही बस में सफर करेंगे। ताकि वायरस के खतरा अन्य यात्रियों तक न पहुंच सके। बस स्टेशन इंचार्ज बतातें है कि यात्रियों को उदघोषणा यंत्र से जागरूक और सतर्क किया जा रहा है। उपनगरीय डिपो के एआरएम काशी प्रसाद बतातें है कि सौ यात्रियों को मास्क पहनाकर बस में बैठाया गया।

हर कदम पर वायरस से बचने की लड़ाई

कैसरबाग बस अड्डा-दोपहर एक बजे

कोरोना वायरस का डर कहे या एमडी डॉ राजशेखर का खौफ। कैसरबाग बस अड्डे पर हर कदम यात्रियों को वायरस से बचाने की लड़ाई लड़ी जा रही है। ताकि सतर्कता से यात्रियों को बचाया जा सके। गुरुवार को बस अड्डे के इंट्री गेट से लेकर बस अड्डे के भीतर तक सेनिटाइज नजर आए। हर यात्रियों को उदघोषणा यंत्र से सेनिटाइज करने की सलाह दी जा रही है। बसों के हैंडिल, सीटें हर आने वाली बसों को सेनिटाइज किया जा रहा है। अधिकारी ड्राइवर कंडक्टर को हर पल जागरूक कर रहे है। इसके लिए बकायदा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें संयुक्त परिषद के शाखाध्यक्ष रजनीश मिश्रा के नेतृत्व में टीमें यात्रियों को जागरूक करने से लेकर आने वाली बसों को सेनिटाइज करने की जिम्मेदारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें