ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ गोंडा : इंदिरापुरम के समर कैंप में संवारे जा रहे हैं नौनिहाल

गोंडा : इंदिरापुरम के समर कैंप में संवारे जा रहे हैं नौनिहाल

नंदनीनगर स्थित इंदिरापुरम स्कूल में आयोजित समर कैंप में नौनिहालों को संवारा जा रहा है। अपने आप में अनोखे इस समर कैंप में दो दर्जन से अधिक एक्टिविटी आयोजित की गई हैं। खास बात यह है कि इस बार यहां...

इंदिरापुरम के समर कैंप में संवारे जा रहे हैं नौनिहाल
1/ 2इंदिरापुरम के समर कैंप में संवारे जा रहे हैं नौनिहाल

इंदिरापुरम के समर कैंप में संवारे जा रहे हैं नौनिहाल
2/ 2 इंदिरापुरम के समर कैंप में संवारे जा रहे हैं नौनिहाल
हिन्दुस्तान टीम,नवाबगंज (गोंडा)। Fri, 25 May 2018 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

नंदनीनगर स्थित इंदिरापुरम स्कूल में आयोजित समर कैंप में नौनिहालों को संवारा जा रहा है। अपने आप में अनोखे इस समर कैंप में दो दर्जन से अधिक एक्टिविटी आयोजित की गई हैं। खास बात यह है कि इस बार यहां आयोजित आठ दिवसीय समर कैंप में दिल्ली और लखनऊ से विशेषज्ञों को बुलाया गया है। विशेषज्ञों की ओर से बच्चों को हर तरह से ट्रेनिंग देकर उन्हें स्वावलंबी और जागरूक बनाया जा रहा है।
इंदिरापुरम स्कूल की प्राचार्या डॉ. मधुप मिश्रा की ओर से जानकारी दी गई कि विशेषज्ञों द्वारा बच्चों को क्रिकेट, बास्केटबाल, तैराकी, डांस, बैडमिंटन, मेंहदी और आर्ट एंड क्राफ्ट, कूकिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें शारीरिक व मानसिक विकास और नैतिक शिक्षा की ट्रेनिंग दी जा रही है। 
उन्होंने बताया कि समर कैंप में बच्चों को प्रैक्टिकल जानकारी भी दी जा रही है। उनके चौमुखी विकास का पूरा प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए समन्वय प्राची सिंह और मीडिया समन्वयक सुधांशु सिंह समेत सभी शिक्षक जुटे हुए हैं। विशेषज्ञों में मो ताहिर, ॠषि प्रकाश,राकेश नायक,परमजीत व हरप्रीत कौर,जहरा बानो, रजनी मेहवार,सुधा तिवारी,प्रिया सिंह और अंजली सेठी की टीम बच्चों को प्रशिक्षण दे रहे है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें