news - भजनों की रसधार प्रस्तुति सुन भावविभोर हुए श्रोता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भजनों की रसधार प्रस्तुति सुन भावविभोर हुए श्रोता

लखनऊ। निज संवाददाता

'की व्यक्त व्यथ्स मन ने अपने सदियों से रक्षित भावों की, अब बह निकली है रक्तधारा मन में चुभते उन घावों की...नहीं निराशा ये रणभेरी है दुश्मन से अपने लड़ने की, प्रहरी सोया पर प्रहार यही है सोते वीरों के जगने की...' कुछ इस अंदाज में पूर्व आईएएस रमेश मिश्र ने अपनी पुस्तक की चंद पंक्तियों को पढ़ कविताओं की झलकियों को प्रस्तुत किया। गोमतीनगर स्थित संगीत नाट्य अकेडमी के संत गाडगे सभागार में रविवार को व्यथाओं और संघर्षों की दास्तां पर आधारित पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने पुस्तक 'प्रताप की संघर्ष गाथा -एक अधूरा संग्राम' का विमोचन किया। इस अवसर पर पूर्व आईएएस अजय सिंह, सुधेश कुमार ओझा, आईएएस अनीता भटनागर जैन, मनोज सिंह, मनोज कुमार सिंह, पीके मोहंती समेत कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम कां संचालन डॉ अल्का निवेदन ने किया।

-भजनों की रसधार प्रस्तुति को सुन झूम उठे श्रोता

रामचंद्र कृपालु भगवन वंदनम्...ढोलक की थाप बांसुरी की धुन के बीच जब प्रभु श्रीराम के गुण्गानों संग भजन संध्यां का आगाज किया तो श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। इसके बाद रमेश मिश्रा ने सूने मंदिर में बैठे हैं अपने अवध बिहारी..., भगवान शक्ति हमें दो सफल करो सब काम..., स्वार्थ में हैं सब फंसे परमार्थ क्यूं नहीं करते,हे राम तुम घर-घर में बसे पर हमको क्यूं नहीं दिखते... भजनों को सुनाकर पूरे सभागार में भक्ति का संचार कर दिया। सिंथे साइजर पर सचिन चौहान, तबले पर सुभाष शर्मा, गिटार पर गोपाल गोस्वामी, ढोलक पर विनोद प्रसाद, ऑक्टोपैड पर आशुतोष मिश्रा ने संगीत पर संगत दी।

-संघर्ष और सत्य की लड़ाई को शब्दों में पिरोकर बयां किया

कार्यक्रम में रमेश मिश्रा ने कहा कि यह मेरी पहली पुस्तक है जिसमें मैंने अपने पिता जो स्वतंत्रता सेनानी थे उनकी जिंदगी के उतार-चढ़ाव, संघर्ष और उनके द्वारा लड़ी गई सत्य की लड़ाई, उनके किस्सों अनुभवों और विचारों को शब्दों में पिरोकर बयां किया है। इसमें लिखी कविताओं के जरिए पीड़ा और भावों को कोई भी महसूस कर पाएगा जब वो इस पुस्तक को पढ़ेगा। कार्यकम में समीर शेख, प्रदीप सिंह और अल्का गुरमानी को पुष्पगुच्छ और मोमेंटों देकर सम्मानित किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:news