DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेटी की मौत के गुनाहगारों को सजा दिलाने के लिए सीएमओ से फरियाद

-सिल्वर लाइन हॉस्पिटल में पैसे की खातिर वेंटीलेटर पर मरीज को भर्ती रखने का मामला

-मामला संज्ञान में आने के बाद सीएमओ ने जांच के दिए आदेश

बेकसूर बेटी की मौत के गुनाहगारों को सजा दिलाने के लिए बुजुर्ग पिता ने सीएमओ से फरियाद की है। पिता ने सीएमओ को पत्र लिखकर कुसूरवारों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही सिल्वर लाइन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने क्या इलाज किया? उनकी डिग्री क्या है? इसकी भी जांच कराने की मांग की है। उधर, सीएमओ ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए तीन सदस्यी जांच कमेटी गठित कर दी है।

ये थी घटना

आलमबाग गीतापल्ली निवासी नित्या दीक्षित (20) को बीते कई दिनों बुखार आ रहा था। स्थानीय डॉक्टरों से इलाज कराया। फायदा नहीं हुआ। परिवारीजन उसे लेकर आशियाना स्थित लोकबंधु राज नारायण अस्पताल में भर्ती कराया था। जांच में दिमागी बुखार की आशंका डॉक्टरों ने जाहिर की थी। इलाज के बाद भी तबीयत में सुधार नहीं हुआ था।। डॉक्टरों ने मरीज को बलरामपुर अस्पताल रेफर कर दिया। एम्बुलेंस का दलाल मरीज को कृष्णानगर स्थित सिल्वर लाइन हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया। यहां इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई थी। परिवारीजनों का आरोप है कि मौत के बाद भी मरीज को वेंटीलेटर पर भर्ती रखा। ऐसा बिल बढ़ाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने किया।

इंसाफ की लगाई गुहार

बेटी की मौत के बाद बुजुर्ग पिता पूरी तरह से टूट गए हैं। रो-रोकर परिवरीजनों का बुरा हाल है। परिवारीजनों ने इलाज में कोताही का आरोप लगाया है। पिता ने बेटी की मौत के लिए अस्पताल के डॉक्टरों को जिम्मेदार ठहराया है। परिवारीजनों ने बुधवार को सीएमओ कार्यालय में शिकायत की है। पिता का कहना है कि इंसाफ के लिए वह मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से भी गुहार लगाएंगे।

वर्जन

मामला बेहद गंभीर है। अभी परिवारीजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है। तीन सदस्यी कमेटी का गठन कर दिया गया है। इसमें डिप्टी सीएमओ डॉ. आरवी सिंह, डॉ. एमके सिंह समेत अन्य सदस्य शामिल हैं। हफ्ते भर के भीतर जांच पूरी करनी है। आरोप सही पाए जाने पर अस्पताल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

डॉ. नरेंद्र अग्रवाल, सीएमओ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:news