अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौरसिया समाज राष्ट्र की सेवा में सदैव तत्पर रहे- राज्यपाल

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

चौरसिया समाज शिक्षा एवं राजनीति में आगे बढ़ने का सदैव प्रयास करता रहे, संगठन के माध्यम से समाज व राष्ट्र की सेवा में सदैव तत्पर रहे। मेरा सहयोग व मेरी शुभकामना चौरसिया समाज के साथ रहेगी। यह बात राज्यपाल राम नाईक ने कही। वह गुरुवार को चारबाग स्थित रविन्द्रालय प्रेक्षागृह में अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा के जागृति महासम्मेलन को संबोधित करते हुये कही।

कार्यक्रम में मेघालय के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया ने कहा कि चौरसिया समाज में प्रतिभा की कमी नहीं है। संगठन समाज के प्रतिभाशाली लोगों को आगे बढ़ाने में योगदान करेगा। उच्च शिक्षा के लिए आर्थिक दृष्टि से कमजोर छात्र-छात्राओं को सहयोग करके आगे बढ़ाये। उन्होंने समाज के लोगों से उत्तर प्रदेश में छात्रावास निर्माण का आह्वान किया। अतिविशिष्ट अतिथि महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुनन्दन कुमार चौरसिया ने कहा कि चौरसिया समाज अब जाग रहा है। अपना अधिकार मांग रहा है। समाज संगठित होकर राजनीति में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले और शासन सत्ता में अपनी भागीदारी पाने तक संघर्ष जारी रखे। उन्होंने बताया कि समाज को एकजुट करने के लिए पूरा संगठन लगातार विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से सक्रिय है। जिसके बहुत ही सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज की बेटियां व महिलाएं भी समाजिक कार्यों में आगे बढ़कर हिस्सा ले। शिक्षा, कला, संगीत, खेलकूद एवं राजनीति में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

संगठन के महामंत्री रमेश चौरसिया ने बताया कि चौरसिया समाज अत्यन्त शांतप्रिय, विवेकशील व राष्ट्रवादी है। पूरे देश में विभिन्न उपनामों का प्रयोग करने के कारण व समाज की वास्तविक गणना न हो पाने के कारण शासन एवं राजनैतिक दल चौरसिया समाज को महत्व नहीं देते हैं, बल्कि उपेक्षित रखते हैं, जिससे यह समाज लगातार पिछड़ता जा रहा है। हालांकि अब समाज शिक्षित व संगठित हो रहा है। कार्यक्रम का संचालन महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नितिन चौरसिया ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:news