class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब नहीं अटकेंगे पॉलीटेक्निक चौराहे पर वाहन

ट्रैफिक जाम व अतिक्रमण से मिलेगी मुक्ति

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

पॉलीटेक्निक चौराहे को चमकाने का काम शुरू हो गया है। ट्रैफिक जाम व अतिक्रमण से निजात दिलाने के लिए एलएमआरसी (लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) पॉलीटेक्निक चौराहे के गोल चक्कर को छोटा कर रहा है। वहीं नगर निगम फ्लाईओवर के नीचे हरा-भरा पार्क विकसित करेगा।

मुंशीपुलिया से फैजाबाद रोड पर चिनहट की ओर जाने वाले वाहनों के लिए रास्ता छोटा था। चौराहे पर गोमतीनगर की ओर जाने वाले वाहन और चिनहट की ओर जाने वाले वाहन एक ही सीध में आ जा रहे थे। इससे ट्रैफिक जाम लग रहा था। चौराहा छोटा होने से दोनों के रास्ते अलग हो जाएंगे। लोकनिर्माण विभाग (राष्ट्रीय मार्ग) के अधिशासी अभियंता धर्मसिंह ने बताया कि लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन पॉलीटेक्निक चौराहे पर ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिए अनुमति मांगी थी। जिसके बाद कॉरपोरेशन ने कार्य शुरू कर दिया है।

फ्लाईओवर के नीचे बनेगा पार्क, फौव्वारा व बेंच लगेंगी

नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक पॉलीटेक्निक चौराहे की सुंदरता बढ़ने के लिए फ्लाइओवर के नीचे खाली जगह को पार्क के रूप में विकसित किया जाएगा। नगर निगम यहां पौधे, बेंच, झूले और फौव्वारा लगवाएगा। इसके अलावा चारों तरफ की रोड पर जेब्रा लाइन और स्टॉप लाइन बनेगी। चौराहे के बीच खाली जगह पर पार्क बन जाने से अतिक्रमण पर रोक लगेगी। पार्क बनने से लोगों को भी सुविधा होगी। वहीं ट्रैफिक प्रशासन चौराहे से गुजरने वाली गाड़ियों का प्रदूषण सर्टिफिकेट प्रमुखता से चेक करेगा व वाहनों को भी चौराहे पर खड़ा नहीं होने दिया जाएगा।

पुल पर हल्के वाहनों की एंट्री से ट्रैफिक कंट्रोल हुआ है

लोकनिर्माण विभाग ने ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए वेव सिनेमा व पॉलीटेक्निक चौराहे के बीच में एक यू-टर्न बनाया है। वहीं पॉलीटेक्निक पुल पर हल्के वाहनों की एंट्री से काफी हद तक ट्रैफिक कंट्रोल हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:news
यूपी और केंद्र में जीएसटी पर व्यापारियों का बंटवारायूपी में 16 और वस्तुओं पर ई-वे बिल 16 दिसंबर से