class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कामकाज-- वेतन कटौती से नाराज बिजलीकर्मियों ने किया प्रदर्शन

राजाजीपुरम, अपट्रॉन व ऐशबाग के संविदाकर्मियों ने नूरबाड़ी उपकेंद्र पर किया प्रदर्शन

विभाग ने सभी कर्मचारियों को ठेकेदार से पूरा वेतन दिलवाने का आश्वासन दिया

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

वेतन कटौती के विरोध में गुरुवार को अपट्रॉन विद्युत खंड के संविदा कर्मचारियों ने नूरबाड़ी उपकेंद्र में प्रदर्शन किया। उग्र कर्मचारियों ने लेसा अधिकारियों व ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

नाराज कर्मचारी राशिद मिर्जा, भानुप्रसाद व बब्लू ने बताया कि निजी फर्म साधना सिक्योरिटी इंटरप्राईजेज संविदाकर्मियों को पहले 7165 रुपये वेतन देती थी, लेकिन अब 5200 रुपये दिया गया। उन्होंने बताया कि ठेकेदार द्वारा कर्मचारियों से तीन शिफ्ट का कार्य दो शिफ्ट में लिया जाता है। कर्मचारियों को किसी प्रकार की छुट्टी नहीं मिलती। कर्मचारी नेता आफाक हुसैन ने बताया कि कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण दिये बिना खंभो पर चढ़ा दिया जाता है। नतीजतन आये दिन विद्युत दुर्घटनाएं हो रही है। इसके बावजूद पावर कॉरपोरेशन प्रबंधन नहीं चेत रहा है। उन्होंने संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की। मौके पर पहुंचे एसडीओ और जूनियर इंजीनियर ने गुस्साएं कर्मचारियों को शांत कराया। जिसके बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ। हालांकि आक्रोशित कर्मचारियों ने धमकी दी है कि यदि कर्मचारियों के साथ न्याय नहीं हुआ तो तालकटोरा उपकेंद्र का घेराव किया जायेगा। वहीं अधिशासी अभियंता अनूप सक्सेना ने बताया कि जिन कर्मचारियों को कम वेतन मिला है उन्हें ठेकेदार से पूरा वेतन दिलाया जायेगा। इसके अलावा सभी कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण भी दिलाया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:news
प्रदर्शनी में बच्चों ने तैयार किया स्मार्ट सिटी का मॉडलसड़कों को नई तकनीक से बनाने पर आज से दो दिन तक होगा मंथन डा.अम्बेडकर विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाली कार्यशाला का