class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कामकाज-- विद्युत पेंशनर्स ने की 7वां वेतनमान की मांग

विद्युत पेंशनर्स वेलफेयर एसोसियेशन ने 7वें वेतन आयोग का लाभ देने की मांग की है। एसोसियेशन के महासचिव रंजन कुमार पाल ने कहा कि पावर कॉरपोरेशन द्वारा अपने सेवारत कार्मिकों को सातवें वेतन आयोग का लाभ प्रदान किया जा चुका है। कॉरपोरेशन द्वारा अपने सेवानिवृत्त कार्मिकों को 7वें वेतन आयोग का लाभ प्रदान किये जाने में लगातार की जा रही उपेक्षा से विद्युत पेंशनरों में घोर असंतोष व्याप्त है।

उन्होंने बताया कि ऊर्जा निगामों के पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों को पेंशन का भुगतान कोषागारों के माध्यम से किया जा रहा है, जिसका सम्पूर्ण वित्तीय भार शासन द्वारा वहन किया जाता है। शासन द्वारा पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के लिये निर्गत आदेश ऊर्जा निगमों के पेंशनरों पर स्वत: लागू होने चाहिये क्योंकि कॉरपोरेशन द्वारा शासनादेशों को अंगीकृत किये जाने में अनावश्यक विलम्ब किया जाता है, जिसके कारण भी पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों को निर्गत शासनादेशों का लाभ विलम्ब से प्राप्त हो पाता है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि वह अविलम्ब हस्तक्षेप कर सातवें वेतन आयोग का लाभ विद्युत पेंशनरों को प्रदान किये जाने के लिए उच्चाधिकारियों को निर्देश देने की मांग की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:news
सड़कों को नई तकनीक से बनाने पर आज से दो दिन तक होगा मंथन डा.अम्बेडकर विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाली कार्यशाला काजियॉक्स मोबाइल ने ड्युओपिक्स एफ1 लांच किया