ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊटीबी अस्पताल के 14 में 13 फार्मासिस्टों की लगाई चुनाव में ड्यूटी

टीबी अस्पताल के 14 में 13 फार्मासिस्टों की लगाई चुनाव में ड्यूटी

-ठाकुरगंज टीबी अस्पताल के दिव्यांग डॉक्टर पर भी चुनाव कराने की जिम्मेदारीलखनऊ। वरिष्ठ संवाददातानिकाय चुनाव में ड्यूटी लगाने से ठाकुरगंज टीबी अस्पताल लगभग खाली हो गया है। ऐसे में डॉक्टरों व...

टीबी अस्पताल के 14 में 13 फार्मासिस्टों  की लगाई चुनाव में ड्यूटी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 08 Nov 2017 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

-ठाकुरगंज टीबी अस्पताल के दिव्यांग डॉक्टर पर भी चुनाव कराने की जिम्मेदारी

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

निकाय चुनाव में ड्यूटी लगाने से ठाकुरगंज टीबी अस्पताल लगभग खाली हो गया है। ऐसे में डॉक्टरों व फार्मासिस्टों की घोर कमी होने का खामियाजा अस्पताल आने-वाले हजारों मरीजों को भुगतना पड़ सकता है।

न दवा बंटेगी, खून की जांच भी होगी ठप

निकाय चुनाव में अधिकारियों ने अस्पताल के डॉक्टर व टेक्नीशियन की ड्यूटी भी लगा दी गई है। जबकि अस्पताल के कर्मचारियों की ड्यूटी न लगाने के आदेश हैं। इसके बावजूद टीबी अस्पताल के 14 में 13 फार्मासिस्टों की ड्यूटी लगा दी गई है। इसकी वजह से मरीजों के सामने दवा वितरण का संकट खड़ा हो गया है। वहीं एक्सरे विभाग में 3 टेक्नीशियन हैं। इनमें से दो की ड्यूटी लगा दी गई है। ऐसे में इमरजेंसी में होने वाले एक्सरे जांच ठप हो सकती है। यही हाल पैथोलॉजी विभाग का है। चार लैब टेक्नीशियन पैथोलॉजी विभाग में तैनात हैं। इनमें तीन की ड्यूटी लगा दी गई है।

द्विव्यांग डॉक्टर पर भी चुनाव की जिम्मेदारी

चुनाव में ड्यूटी लगाने की लापरवाही का आलम यही पर नहीं थमा। नियमों को ताक पर रखकर पैरों से विकलांग दिव्यांग डॉ. राजेंद्र की ड्यूटी भी चुनाव में लगा दी गई है। टीबी अस्पताल के कुल चार डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है।

एक हजार से ज्यादा आते हैं मरीज

ठाकुरगंज टीबी अस्पताल की ओपीडी में रोजाना हजारों की संख्या में मरीज आ रहे हैं। इसमें टीबी ही नहीं बल्कि आंख, दांत, मेडिसिन, हड्डी समेत दूसरी बीमारियों के मरीज ओपीडी में आ रहे हैं। इन मरीजों की जांच और दवाओं पर संकट गहरा सकता है। अस्पताल के कर्मचारियों का कहना है कि चुनाव ड्यूटी से डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ को अलग रखने के निर्देश हैं। इसके बावजूद 38 से ज्यादा टीबी संयुक्त अस्पताल के डॉक्टर व कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें