DA Image
24 सितम्बर, 2020|3:34|IST

अगली स्टोरी

देश में टॉप पर ट्रेंड हुआ नए यूपी की नई काशी

default image

लखनऊ प्रमुख संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी में परियोजनाओं का शुभारंभ कर रहे थे और ट्विटर पर इसकी अनुगूंज झलक रही थी। सुबह से शाम तक हैशटैग #नए_यूपी_की_नई_काशी पर 70 हजार से अधिक ट्वीट हुए। दिन भर यह हैशटैग टॉप पांच ट्रेंड की सूची में छाया रहा।

पीएम मोदी ने वाराणसी में 1200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की शुरुआत की। जिस समय प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी पहुंचे ट्विटर पर इस हैशटैग से ट्वीट होने शुरू हो चुके थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस हैशटैग पर ट्वीट किए। इसके बाद इस हैशटैग पर होने वाले ट्वीट का तांता लग गया।

अपनी संस्कृति के दम पर जाना जाता है भारत

ट्विटर पर डॉ. मोनिका @drmonika_langeh ने लिखा कि भारत विश्व में अपनी संस्कृति और धरोहरों की वजह से जाना जाता है। महाशिवरात्रि के मौके पर शिव भक्तों के लिए प्रधानमंत्री ने उपहार दिया है। नई ट्रेन तीन ज्योर्तिलिंगों काशी विश्वनाथ, महाकालेश्वर और ओमकारेश्वर की यात्रा कराएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ @myogiadityanath के हैंडल से ट्वीट हुआ कि बाबा विश्वनाथ की प्राचीन नगरी ने नए आधारभूत ढांचे के साथ नए विकास को देखा है। अब इस नगरी का अन्य शहरों और राज्यों से ट्रेन, सड़क और वायु मार्ग से बेहतर सम्पर्क है। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट अब विश्वस्तरीय हो चुके हैं। अस्पतालों और जनसुविधाओं में व्यापक सुधार हुआ है। इस सहयोग के लिए प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद।

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के हैंडल @kpmaurya1 से ट्वीट हुआ कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय मानवीय मूल्यों के आधार पर देश की कल्पना की थी। उनकी 63 फुट ऊंची प्रतिमा हमें उनके आदर्शों और सिद्धांतों की याद दिलाएगी।

@shuklapinku ने ट्वीट किया कि महादेव की नगरी काशी ऐसे ही नहीं बदल गई। इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की जोड़ी के अथक प्रयास, ईमानदारी से की गई मेहनत छिपी है।

@swamiGeetika ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री मोदी आज काशी, महाकालेश्वर और ओमकारेश्वर की यात्रा कराने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस का शुभारम्भ कर रहे हैं। शिव भक्तों के लिए कितना बड़ा उपहार है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Kashi of new UP trended at the top in the country