Need to synergize cybercrime control Additional Superintendent of Police - साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए आपसी तालमेल जरूरी :  अपर पुलिस अधीक्षक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए आपसी तालमेल जरूरी :  अपर पुलिस अधीक्षक 

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में बैंकों के शाखा प्रबन्धकों के साथ साइबर अपराधों पर नियंत्रण के लिए आपसी तालमेल व साइबर अपराधों के संबंध में आम जनमानस को जागरूक करने के सम्बन्ध में गोष्ठी की गई। 

उन्होंने बताया कि किस प्रकार साइबर अपराधी मिनी बैंक खोलने, लकी ड्रॉ जीतने, टॉवर लगवाने, ऑनलाइन शॉपिंग, एटीएम कार्ड बंद होने व लोन दिलवाने इत्यादि तरीकों से भोली-भाली जनता के साथ फर्जी खातों में पैसों का लेन-देन कर जालसाजी करते हैं। बैंकों को इस प्रकार से इस्तेमाल हो रहे फर्जी खातों के सम्बंध में जागरूक रहने के लिए बताया, जिससे कि पुलिस द्वारा उन फर्जी खातों के धारकों तक पहुंच कर साइबर आपराधियों पर त्वरित कार्यवाही की जा सकें।

क्षेत्राधिकारी नगर महावीर सिंह द्वारा सभी शाखा प्रबंधकों को बैंकों में उपयुक्त संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगवाने, आने-जाने वाले व्यक्तियों पर भी नजर रखने व संदिग्ध व्यक्तियों के सम्बन्ध में पुलिस को सूचित करने के लिए भी निर्देशित किया गया। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, प्रभारी साइबर सेल रितु सिंह रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Need to synergize cybercrime control Additional Superintendent of Police