अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेशनल में बी.कॉम की एक सीट के करीब दस दावेदार

मिशन एडमीशन

- आवेदन प्रक्रिया खत्म, प्रवेश परीक्षा 18 से

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

नेशनल पीजी कॉलेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई। कॉलेज में बी.कॉम के साथ बीएससी सीट के लिए भी काफी मारामारी है। बी.कॉम की करीब 550 सीट हैं। जिनके लिए 5 हजार से आसपास आवेदन आए हैं। यानी एक सीट के लिए करीब 10 दावेदार खड़े हैं। ऐसी ही कुछ तस्वीर बीएससी पाठ्यक्रम में भी देखने को मिल रही है। यहां की 360 सीट के लिए करीब तीन हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं। प्राचार्य डॉ. नीरजा सिंह ने बताया कि दाखिले के लिए आगामी 18 जून से प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

(बॉक्स)

अवध पीजी कॉलेज : दो जुलाई से बीए की काउंसलिंग

अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज में बीए की मेरिट सूची गुरुवार को जारी कर दी गई। सूची वेबसाइट www.agdc.ac.in पर उपलब्ध है। प्रिंसिपल उपमा चतुर्वेदी ने बताया कि पहले दो और तीन जुलाई को सामान्य कैटिगरी के 150-150 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। तीन जुलाई को एससी-एसटी कैटिगरी के सभी और चार जुलाई को ओबीसी केटिगरी के सभी अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के बुलाया गया है। इंटरव्यू के आधार पर ही अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में शामिल किया जाएगा। काउंसलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को सभी प्रमाणपत्रों की मूल कॉपी और उसकी छायाप्रति के साथ पासपोर्ट साइज की फोटो साथ लानी होगी। फीस डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से जमा कराई जाएगी।

(बॉक्स)

केकेसी की मेरिट 25 को

श्री जयनारायण पीजी कॉलेज (केकेसी) की बीए, बीएससी, बी.कॉम (ऑनर्स) और बी.कॉम की मेरिट सूची 25 जून को जारी होगी। इसके आधार पर काउंसलिंग दो से सात जून तक होगी। प्राचार्य डॉ. एसडी शर्मा ने बताया कि आवेदन की अन्तिम तिथि 20 जून निर्धारित की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nearly ten contenders of one seat of B.Com in the National