ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊनगर निगम ने सरोजनीनगर में डेढ़ करोड़ की जमीन मुक्त कराई

नगर निगम ने सरोजनीनगर में डेढ़ करोड़ की जमीन मुक्त कराई

नगर निगम ने सरोजनीनगर तहसील में सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को विरोध के बीच बुलडोजर चलाकर मुक्त करा लिया। पुलिस बल की मौजूदगी में लगभग 14 हजार वर्ग फुट जमीन से अवैध कब्जा हटया गया है। इसकी कीमत...

नगर निगम ने सरोजनीनगर में डेढ़ करोड़ की जमीन मुक्त कराई
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 26 Mar 2019 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम ने सरोजनीनगर तहसील में सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को विरोध के बीच बुलडोजर चलाकर मुक्त करा लिया। पुलिस बल की मौजूदगी में लगभग 14 हजार वर्ग फुट जमीन से अवैध कब्जा हटया गया है। इसकी कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

सरोजनीनगर के खरिका ग्राम में खसरा संख्या 226 की 0.072 हेक्टेयर जमीन राजस्व अभिलेख में श्मशान दर्ज है और नगर निगम में निहित है। जमीन पर शब्बीर अहमद 700 वर्ग फुट व दो अज्ञात लोगों ने 1400 वर्ग फुट पर अवैध कब्जा कर लिया था। इसके अलावा शकूरपुर गांव में खसरा संख्या 67 की 1.151 हेक्टेयर जमीन राजस्व अभिलेख में तालाब दर्ज है। इस भूमि के 3000 वर्ग फुट पर नितिन ने चहारदीवारी बनाकर कब्जा कर लिया था। तीन अज्ञात लोगों ने 4000 वर्ग फुट जमीन पर नींव भरकर अवैध कब्जा किया था। दोनों जमीनों से अवैध कब्जा हटाने के लिए तहसीलदार सविता शुक्ला पीजीआई थाने की पुलिस बल व प्रवर्तन दल के साथ मौके पर पहुंची। बुलडोजर चलते ही विरोध शुरु हो गया। लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी के कारण कुछ ही देर में विरोध समाप्त हो गया। नगर निगम की टीम ने चहारदीवारी ढहाकर जमीन को कब्जे में ले लिया और नगर निगम का बोर्ड लगा दिया। इस दौरान विंग कमांडर मुकेश तिवारी प्रर्वतन दल की टीम के साथ मौजूद रहे। साथ में कानूनगो सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव, लेखपाल बृजनाथ त्रिवेदी, मुनेश्वर सिंह, लालाराम, सुनील दत्त व अनिल भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें