nagar - नगर निगम ने सहारागंज माल में मारा छापा, हुआ हंगामा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नगर निगम ने सहारागंज माल में मारा छापा, हुआ हंगामा

आठ बड़े प्रतिष्ठानों में उपयोग होती मिली प्रतिबंधित पालिथिन व थर्माकोल के गिलास चम्मत, मौके से ही एक लाख से ज्यादा जुर्माना वसूला

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

नगर निगम के दस्ते ने शुक्रवार को सहारागंज मॉल के आठ बड़े प्रतिष्ठानों में छापा मारा। प्रतिष्ठानों में नगर निगम की टीम को बड़ी मात्रा में पालिथीन व थर्माकोल मिला। अधिकारियों ने आठ प्रतिष्ठानों से करीब 28 किलो प्रतिबंधित सामाग्री जब्त की तथा एक लाख तीन हजार रुपए जुर्माना वसूला। इस कार्रवाई के विरोध में वहां के व्यापारियों ने काफी देर तक हंगामा किया लेकिन नगर निगम के अधिकारी पीछे नहीं हटे। सख्त कार्रवाई होते देख सहारागंज में पालिथिन का इस्तेमाल करने वाले अन्य शोरूम व प्रतिष्ठान वाले दहशत में आ गए। इसके बाद कई व्यापारियों ने अपने कर्मचारियों से प्रतिबंधित पालिथिन आनन फानन में सहारागंज से बाहर फिंकवा दिया।

नगर निगम के जोन एक के जोनल अधिकारी नरेन्द्र देव वर्मा तथा कर अधीक्षक राजेश सिंह ने नगर निगम के दस्ते के साथ सहारागंज में छापा मारा तो यहां दहशत फैल गयी। नगर निगम की टीम को देखकर शोरूम संचालकों ने पालिथिन व थर्माकोल छुपाना शुरू कर दिया। टीम सहारागंज के फूड जोन में पहुंची तो यहां चल रहे रेस्टोरेंट वालों ने भी पालिथिन व अन्य प्रतिबंधित सामाग्री हटाना शुरू कर दिया लेकिन टीम ने कई प्रतिष्ठानों से इसे पकड़ लिया। इसके बाद प्रतिष्ठान संचालकों ने काफी हंगामा किया। फिर भी नगर निगम ने काफी मात्रा में प्रतिबंधित पालिथिन व उससे बने सामान जब्त किए।

---------------------------------

सहारागंज में छापे के दौरान किस प्रतिष्ठान से कितना जुर्माना वसूला

प्रतिष्ठान का नाम जब्त सामाग्री(किलोग्राम में) वसूला जुर्माना(हजार में)

रायल कैफे 6.4 25000

केएफसी 4.5 10000

बाम्बे पावभाजी 5.8 25000

डोसा प्लाजा 0.100 1000

टुण्डे कबाबी 0.900 5000

वरकोस फूड कार्नर 2.2 10000

जेजे टेरिया बेज फूड 0.200 2000

चाइनीज किचेन 7.2 25000

----------------------------

तमाम बंड़े प्रतिष्ठान भी प्रतिबंधित पालिथिन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब इन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। शुक्रवार को सहारागंज में कार्रवाई की गयी। एक दो दिनों में अन्य प्रतिष्ठानों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

नरेन्द्र देव वर्मा, जोनल अधिकारी जोन एक, नगर निगम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:nagar