ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊठाकुरगंज में पिता ने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला

ठाकुरगंज में पिता ने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला

- नशे और अय्याशी के लिए पिता से रुपये छीन लेता था मृतक

ठाकुरगंज में पिता ने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 22 Sep 2019 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

- नशे और अय्याशी के लिए पिता से रुपये छीन लेता था मृतक

- तैश में आकर इमामदस्ते की मुसली से सिर कूंच डाला

- बेटे की हत्या कर थाने पहुंचा पिता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

ठाकुरगंज के नेवाजगंज में बेटे की हरकतों से आजिज आ चुके पिता ने रविवार शाम उसकी निर्ममता से हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद वह खुद थाने पहुंचा और पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल किया। पुलिस ने फौरन घर जाकर खून से लथपथ पड़े युवक को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल इमामदस्ते की मुसली बरामद करके आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज नीरज ओझा ने बताया कि नेवाजगंज निवासी बिरजू कनौजिया कपड़ा धोने और इस्त्री का काम करता है। उसके दो बेटे राजू और लक्ष्मण कनौजिया (35) हैं। राजू एक ईंट भट्ठे पर काम करता है जबकि लक्ष्मण बेरोजगार था। स्थानीय लोगों का कहना है कि लक्ष्मण नशे का आदि था। वह अक्सर शराब पीकर घर आता और पिता बिरजू के साथ गाली-गलौज करता था। पड़ोसी राजेश विश्वकर्मा ने बताया कि बिरजू का मोहल्ले में एक दूसरा मकान भी है। हाल ही में उसने इस मकान का आधा हिस्सा 9 लाख रुपये में बेचा था। मकान बिकने के बाद से लक्ष्मण रुपयों को लेकर पिता से झगड़ता रहता था। वह शराब पीने और अय्याशी के लिए बिरजू से रुपये छीन लेता था।

इमामदस्ते की मुसली से कूच डाला

रविवार दोपहर करीब तीन बजे लक्ष्मण शराब पीकर घर आया और पिता से झगड़ा किया। इसके बाद वह कमरे में सोने चला गया। इधर, बेटे की हरकतों से परेशान हो चुके बिरजू ने उसे मारने की ठान ली। उसने इमामदस्ते की लोहे की वजनदार मुसली उठाई और चारपाई पर लेटे लक्ष्मण पर हमला कर दिया। सिर पर ताबड़तोड़ कई वार होने से लक्ष्मण ने चारपाई पर ही दम तोड़ दिया।

साहब! मैंने अपने बेटे को मार दिया

बेटे का कत्ल करने के बाद बिरजू शाम करीब 5:30 बजे ठाकुरगंज थाने पहुंचा। उसने वहां मौजूद पुलिस कर्मियों से कहा कि.. साहब, मैंने अपने बेटे को मार दिया है। शुरुआत में तो पुलिस कर्मियों को उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ। लेकिन, वह अपने बयान पर अडिग रहा। इंस्पेक्टर नीरज ओझा ने बताया कि पुलिस बिरजू को साथ लेकर उसके घर पहुंची तो लक्ष्मण खून से लथपथ हालत में चारपाई पर पड़ा था। आननफानन में उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बिरजू कनौजिया ने अपना जुर्म खुद कबूल किया था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें