DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी: सीएम योगी से मिले मुलायम, अखिलेश और खुद का बंगला बचाने की चर्चा

Yogi Aditynath and Mulayam

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व आजमगढ़ के सांसद मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। बताया जा रहा है उनकी यह मुलाकात अपना व अखिलेश का सरकारी मकान बचाने को लेकर थी।

मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर उनसे मिलने पहुंचे। उनकी यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। यह भी बताया जा रहा है कि मुलायम सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कहने पर मुख्यमंत्री से मिलने गए। मुलाकात के दौरान जो मुख्य बातें रही हैं वह चार और पांच विक्रमादित्य मार्ग का आवास जिसमें अखिलेश व मुलायम रहते उसको नेता प्रतिपक्ष विधानसभा रामगोविंद चौधरी और नेता विधान परिषद अहमद हसन के नाम आवंटित करने पर चर्चाएं हुई हैं।

मुलायम सिंह यादव के इस फॉर्मूले पर मुख्यमंत्री ने अगर निर्देश दिया तो इनके सरकारी आवास बच सकते हैं। यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों के नाम पर सरकारी बंगले हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त 2015 में भी पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली कराने का आदेश दिया था। उस समय तत्कालीन समाजवादी सरकार ने कानून बनाकर इसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस कानून को रद कर दिया है। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करना पड़ेगा। यूपी में पूर्व मुख्यमंत्रियों में मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती, राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह के नामों पर सरकारी बंगले आवंटित हैं। दरअसल लोक प्रहरी नामक संगठन ने सुप्रीम कोर्ट में इस मसले को लेकर याचिका दायर कर रखी है। सुप्रीम कोर्ट पहले भी उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mulayam Singh Yadav met cm yogi adityanath for protecting their government houses