ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊ71 देशों को 370 से ज्यादा कानूनविद शहर में

71 देशों को 370 से ज्यादा कानूनविद शहर में

- सीएमएस के 19वें अंतरराष्ट्रीय न्यायाधीश सम्मेलन आज से, मुख्यमंत्री करेंगे...

71 देशों को 370 से ज्यादा कानूनविद शहर में
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 16 Nov 2018 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

दुनिया के 71 देशों के 370 से ज्याजा मुख्य न्यायाधीश और कानूनविद् शहर में हैं। यह सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के 19वें अंतरराष्ट्रीय मुख्य न्यायाधीश सम्मेलन में भाग लेने राजधानी आए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को स्कूल के कानपुर रोड स्थित ऑडिटोरियम में विधिवत उद्घाटन करेंगे। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 19 देशों के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, गवर्नर-जनरल, पार्लियामेंट के स्पीकर, न्यायमंत्री, इंटरनेशनल कोर्ट के न्यायाधीश, विश्व प्रसिद्ध शांति संगठनों के प्रमुख भी भाग ले रहे हैं। समारोह की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित करेंगे। इससे पहले विभिन्न देशों से पधारे न्यायविद् व कानूनविद् छात्रों और शिक्षकों के साथ मिलकर विश्व एकता मार्च निकालेंगे। शाम को स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मेयर संयुक्ता भाटिया करेंगी।

(बॉक्स)

बच्चों ने दिया विश्व शांति और एकता का संदेश

इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कानपुर रोड स्थित सीएमएस ऑडिटोरियम में छात्रों ने यूनाइटेड नेशंस मॉडल सभा का आयोजन किया गया। जिसके लिए अंतरराष्ट्रीय कानून व्यवस्था की पुरजोर मांग की गई। सीएमएस के संस्थापक डॉ. जगदीश गांधी ने बताया कि सम्मेलन में आए कानूनविदों ने शाम को मुख्यमंत्री आवास पर औपचारिक वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया। इससे पहले सभी ने नवनिर्मित हाईकोर्ट परिसर का भ्रमण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें