ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊAction में IT विभाग: जारी रहेगी छापेमारी,100 और अफसरों पर कसेगा शिकंजा

Action में IT विभाग: जारी रहेगी छापेमारी,100 और अफसरों पर कसेगा शिकंजा

यूपी के 15 जगहों पर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद खबर आ रही है कि कई और बड़े अफसर हैं जिनके घर पर छापे पड़ सकते हैं। यह तीन आईएएस अफसर नहीं, ऐसे करीब 100 अफसर आईएएस, आईपीएस और प्रदेशीय संवर्ग के...

Action में IT विभाग: जारी रहेगी छापेमारी,100 और अफसरों पर कसेगा शिकंजा
शोभित मिश्र,लखनऊ Thu, 25 May 2017 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के 15 जगहों पर हुई ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद खबर आ रही है कि कई और बड़े अफसर हैं जिनके घर पर छापे पड़ सकते हैं। यह तीन आईएएस अफसर नहीं, ऐसे करीब 100 अफसर आईएएस, आईपीएस और प्रदेशीय संवर्ग के अफसरों के यहां आयकर विभाग के छापे पड़ सकते हैं।

यूपी के इन 100 अफसरों के पास 10 करोड़ से ऊपर कालाधन घर में और बैंक में इकट्ठा होने की सूचनाएं आयकर विभाग के पास हैं। हिन्दुस्तान ने 23 अप्रैल के अंक में ‘कालाधन इकट्ठा करने वाले यूपी के सौ अफसर आयकर के रडार पर खबर के तहत खुलासा किया था। अतिरिक्त वाणिज्य कर आयुक्त केशव लाल के यहां छापे से हुई शुरुआत आयकर विभाग ने इसकी शुरुआत पिछले महीने अप्रैल में अतिरिक्त वाणिज्य कर आयुक्त केशव लाल के यहां छापा डाल कर की थी।

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिले निर्देशों पर आयकर विभाग ने यूपी में भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। इसी कड़ी में व्यापार कर विभाग के अफसर, राजकीय निर्माण निगम और नोएडा के अफसरों के घरों पर छापे मारे जा चुके हैं। उनके यहां आयकर विभाग को बड़ी तादाद में नगदी व बेनामी संपत्ति मिली थी।

100 अफसरों को किया गया सूचीबद्ध

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार विभाग ने ऐसे प्रदेश स्तरीय अफसरों और अखिल भारतीय सेवा के दागी अफसरों को सूचीबद्ध कर लिया है। इन अफसरों के बैंक खाते खंगाले गए हैं और इनके बैंक डिटेल भी इकट्ठा कर लिए गए हैं। बैंक से यह भी जानकारी ले ली गई है कि 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद इनके खाते में अघोषित धन कितना डाला गया है। यही नहीं केन्द्र व प्रदेश सरकार की खुफिया एजेंसियों से भी इनकी घोषित संपति का ब्योरा जुटा लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें