DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वित्त राज्य मंत्री ने बांटे दो करोड़ के ऋण, कहा- हर एक का उत्थान होगा 

वित्त राज्य मंत्री ने बांटे दो करोड़ के ऋण, कहा- हर एक का उत्थान होगा 

1 / 2वित्त राज्य मंत्री ने बांटे दो करोड़ के ऋण, कहा- हर एक का उत्थान होगा 

वित्त राज्य मंत्री ने बांटे दो करोड़ के ऋण, कहा- हर एक का उत्थान होगा 

2 / 2वित्त राज्य मंत्री ने बांटे दो करोड़ के ऋण, कहा- हर एक का उत्थान होगा 

PreviousNext

नगर में एक मैरेज हाल में रविवार को सर्व यूपी ग्रामीण बैंक द्वारा आयोजित वृहद ऋण शिविर में सात जोन के 17 जिलों से आये करीब 11 हजार लाभार्थियों को दो करोड़ की धनराशि वितरित की गई। मुख्य अतिथि केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने लाभार्थियों को ऋण का वितरण किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए कृतसंकल्प है। 
उन्होंने एक सौ दिव्यागों को ट्राईसाइकिल और 500 विधवा महिलाओं को साड़ी प्रदान की। श्री शुक्ल ने लाभार्थियों को बैंकिंग योजनाओ का लाभ देते हुये कहा की केन्द्र की भाजपा सरकार अंतिम पायदान के लोगों के उत्थान के लिये कार्य कर रही है। लखनऊ के कार्यक्रम को छोड़कर गोण्डा जनता की सेवा में आया हूँ। बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर कटाक्ष करते हुये कहा कि मोदी जुमले में नही जन कार्य में विश्वास रखते है। देश में बत्तीस करोड़ गरीबों का जनधन खाता खुला जबकि विपक्ष ने गरीबों का मजाक उड़ाया। अब क्यों चुप हो गये हैं। 
केन्द्र ने रोजगार के अवसर दिये
उन्होंने कहा कि जनधन खातों में कुल सत्तासी हजार की धनराशि जमा है। केन्द्र ने रोजगार के अवसर दिये। मुद्रा लोन में देश में ग्यारह करोड़ बेरोजगारों को ऋण दिया। अनुसूचित जनजाति महिलाओं के लिये बड़ा व्यापार उधोग के लिये स्टैंडर्ड योजना में दस लाख से लेकर एक करोड़ तक ऋण दिया। 
श्री शुक्ल ने कहा कि अपना सम्पूर्ण जीवन न्यौछावर कर मोदी हर समाज के प्रत्येक बात की चिंता करते है जबकि विपक्ष कहता है मोदी नाटक कर रहे है l मोदी जनता को ही भगवान मानते हैं। राहुल पर प्रहार करते हुये उन्होंने कहा कि मोदी नफरत नहीं प्रेम बांटते है l राहुल को समझ नहीं है। सबको साथ लेकर चलने के संकल्प पर सरकार काम कर रही है। सभी योजनाओं में गरीबों की भागीदारी और लाभ प्राथमिकता पर है l  
आयुष्मान योजना में पचास करोड़ लोगों को लाभ
उन्होंने कहा आयुष्मान योजना में पचास करोड़ लोगों को लाभ दिया गया। केवल मोदी सरकार ने स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू की। स्वार्थों के कारण होने वाला गठबंधन कतई नहीं चल सकता है। विश्व में भारत सातवे स्थान पर पहुंच गया है। यूपीए के कार्यकाल में 22वे स्थान पर रही विकास दर 7.5 पर पहुंच गयी है। नोटबंदी के समय महिलाओं के जमा धन के कारण लोगों को कष्ट नही हुआ। उन्होने  कहा कि मॉब बिचिग पर सरकार पूरी तरह रोक लगा रही है। बैंक के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि प्रदेश में चल रही 530 शाखाओ में करीब 50 लाख ग्राहकों से कुल 15200 करोड़ का व्यापार संचालित है। 
ढाई लाख पात्रों का बीमा कराया जा चुका 
उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष की अपेक्षा चालू वित्तीय वर्ष में 550 प्रतिशत का व्यापार बढ़ा है। उन्होने बताया कि मोदी सरकार द्वारा संचालित जनधन योजना में खुले छह लाख पैसठ हजार पांच सौ इक्यानवे खातों में कुल दो सौ करोड़ की रकम जमा की गई है। उन्होने बताया कि 97 प्रतिशत बैंक खातों को आधार से लिंक किया जा चुका है। श्री शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में मंडल के गोण्डा व बलरामपुर जिलों में अभियान में अब तक ढाई लाख पात्रों का बीमा कराया जा चुका है। कार्यक्रम को देवी पाटन मंडल के कमिश्नर सुधेश कुमार ओझा, डीआईजी अनिल कुमार राय , जिलाध्यक्ष पीयूष मिश्र व बैंक के अन्य अधिकारियों ने संबोधित कर बैंक की उपलब्धियां गिनाई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Minister of State for Finance has given loan of Rs 2 crore said- every one will be uplifted