ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरायबरेली में बैंक में सेंध लगाकर लाखों की चोरी

रायबरेली में बैंक में सेंध लगाकर लाखों की चोरी

वारदात

रायबरेली में बैंक में सेंध लगाकर लाखों की चोरी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 16 Jul 2018 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ चोर बीती रात बैंक के पीछे की दीवार की खिड़की काटकर अंदर घुस गये। चोरों ने गैस कटर से तिजोरी को काटकर उसमें रखे आठ लाख 83 हजार रुपयों को पार कर दिया। सुबह जानकारी होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मौके पर एसपी सुजाता सिंह ने पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कोतवाली क्षेत्र में ताबड़तोड़ हो रही घटनाओं के प्रति नाराजगी भी जतायी। एसपी से क्षेत्र में रात में ड्यूटी पर लगे पुलिस कर्मियों को डिटेल भी मांगी है। 

 कोतवाली क्षेत्र के बहाई स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से बीती रात चोरों ने बैंक के पीछे की दीवार की खिड़की काटकर बैंक के अंदर घुसे और गैस कटर की मदद से तिजोरी काटकर उसमें रखी नकदी में से आठ लाख 83 हजार रुपए पार कर दिया। एसपी सुजाता सिंह ने बैंक मैनेजर अमित पंथ से चोरी की घटना को लेकर पूछताछ की। बैंक मैनेजर ने एसपी को बताया कि बीती 13 जुलाई की शाम को बैंक के कैसियर बृजेश सिंह व संयुक्त मैनेजर रोहित जगाधरे के द्वारा बैंक की कैस तिजोरी में आठ लाख 83 हजार 77 रूपए रखे गए थे। सोमवार को बैंक मैनेजर अमित पंथ ने जब सुबह बैंक को खुलवाया तो अंदर का नजारा देखकर वह दंग रह गए।

बैंक में चोरी की घटना की जानकारी होने पर बैंक के डीआरएम आनन्द कुमार एवं सिक्योरिटी इंचार्ज सुनील कुमार पाण्डेय भी बैंक पहुंचकर घटना की जानकारी ली है। फॉरेंसिक टीम की प्रभारी डा प्रतिभा तिवारी ने भी बैंक पहुंचकर कई स्थानों से फिंगर प्रिट लिए। पुलिस ने बैंक के पीछे जंगली बबूल के झाड़ियों से गैस कटर, अलार्म बाक्स आदि सामान बरामद किया है। घटना को अंजाम देने वाले चोर सीसीटीवी का डाटा रिकार्ड भी अपने साथ उठा ले गए। जांच में यह बात भी सामने आयी है कि 13 जुलाई से बैंक का सीसीटीवी सिस्टम भी बन्द था। जिससे चोरी की वारदात में बैंक के किसी कर्मचारी के मिले होने की भी संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता।

बैंक में चोरी के बाद कामकाज ठप भटके खाता धारक

लालगंज। बैंक ऑफ बडौदा शाखा बहाई में चोरी की घटना हो जाने के कारण सोमवार को बैंक से लेन-देन प्रभावित रहा। इससे ग्रामीण काफी परेशान हुए। बैंक शाखा मे पैसा जमा करने वा निकालने के लिए काफी लोग आए और घटना की जानकारी होते ही वापस मायूस होकर चले गए। बैंक अधिकारियों का कहना है कि दो-तीन दिन में हालात सामान्य हो जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें