ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊताला तोड़ कर जेवरात समेत लाखों की चोरी 

ताला तोड़ कर जेवरात समेत लाखों की चोरी 

थाना क्षेत्र के एक गांव में बीती रात चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए घर के अंदर बक्सों में रखे सोने चांदी के जेवरात व नकदी समेत लाखों रुपए का माल पर कर दिया। पीडि़त ने चोरी की वारदात की सूचना थाने...

ताला तोड़ कर जेवरात समेत लाखों की चोरी 
हिन्दुस्तान संवाद,हरचंदपुर (सीतापुर)Sun, 18 Mar 2018 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के एक गांव में बीती रात चोरों ने एक घर को निशाना बनाते हुए घर के अंदर बक्सों में रखे सोने चांदी के जेवरात व नकदी समेत लाखों रुपए का माल पर कर दिया। पीडि़त ने चोरी की वारदात की सूचना थाने की पुलिस को दी लेकिन सूचना के बावजूद थाने की पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। पीडि़त ने थाने पहुंच कर चोरी की वारदात की तहरीर दी लेकिन थाने की पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। 
ताबड़तोड़ चोरी की वारदातों के बाद थाने की पुलिस की रात्रिगश्त की कलई खुल गई। क्षेत्र के नया पुरवा मजरे कठवारा गांव निवासी रिंकी उर्फ गुटटा पत्नी मुकेश कुमार के घर पर बीती रात चोर घर का ताला तोड़कर घर के अंदर घुसे और बक्सों का ताला तोड़कर रखे सोने चांदी के जेवरात व नकदी समेत लाखों रुपए का माल पार कर दिया। पीडि़त ने चोरी के मामले की सूचना थाने की पुलिस को दी लेकिन सूचना के बावजूद थाने की पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। बाद में पीडि़त ने इस मामले की थाने में लिखित तहरीर दी लेकिन थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज करना उचित नहीं समझा। सूत्रों की माने तो थाना क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध को छिपाने में थानेदार अव्वल है। वारदातों के मुकदमें दर्ज न होने पर पुलिस महकमे के अधिकारियों के सामने अपराध छिप जाता है। वहीं क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश न लग पाने से क्षेत्र के लोगों में थाने की पुलिस के प्रति खासी नाराजगी व्याप्त है।  
  पीडि़त के अनुसार शनिवार की रात मां जगदेई, बहन रमीता, अनीता के साथ खाना खाकर सभी लोग सो गए। रात के किसी समय घर में घुसे चोर कमरे कमरे का ताला तोड़कर वहां से दो बक्से व 10 बैग उठा ले गए। सुबह होने पर चोरी का पता चला।
  रिंकी का कहना है कि बक्से में उसके अलावा, मां, दो बहनों के रखे आभूषण, दो मंगलसूत्र, 3 जोड़ी झाला, एक अंगूठी, 5 कील सोने की, चांदी के 3 जोड़ी पायल, बिछिया 10 जोड़ी, एक हाफ पेटी, 2 जोड़ी कंगन, नकदी आदि सामान और जरूरी कागजात को चोर उठा ले गए हैं।
नहीं उठता थाने का सीयूजी नंबर 
पुलिस महकमे के उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद भी हरचंदपुर थाने की पुलिस सुधरने का नाम नहीं ले रही है। क्षेत्रीय ग्रामीणों के अनुसार अगर किसी काम के लिए थाने के सीयूजी मोबाइल नंबर पर फोन करके वारदात की जानकारी या सूचना देने का प्रयास किया जाए तो थाने का सीयूजी नंबर नहीं उठता है। चोरी की वारदात की जानकारी करने के लिए एक क्षेत्रीय संवाददाता ने फोन किया लेकिन थाने का सीयूजी नंबर नहीं उठा। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि थाने की पुलिस अपने कार्य के प्रति कितना संजीदा है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें