अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो के सभी 22 स्टेशनों पर जमा होंगे बिजली व हाउस टैक्स के बिल

---सबसे पहले अप्रैल से हाउस टैक्स जमा करने की मिलने लगेगी सुविधा, मेट्रो के गो स्मार्ट कार्ड से ही जमा होंगे बिल

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो के सभी 22 स्टेशनों पर शहर के लोग बिजली व हाउस टैक्स का बिल जमा कर सकेंगे। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन इसकी सुविधा देने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। नगर निगम के साथ इसका लेकर उसका समझौता भी हो चुका है। जबकि लेसा के साथ भी जल्दी बात हो जाएगी। अप्रैल से लोग मेट्रो के स्टेशनों पर हाउस टैक्स जमा कर सकेंगे। बिजली काबिल मा करने की सुविधा कुछ समय बाद से मिलना शुरू होगी।

मेट्रो के स्टेशनों पर हाउस टैक्स व बिजली का बिल जमा करने में काफी आसानी होगी। लोगों को यहां कतारों में नहीं लगना होगा। क्योंकि यहां सुबह छह बजे से रात के 10 बजे तक लोग बिजली का बिल व हाउस टैक्स जमा कर सकेंगे। वह जहां चाहेंगे वहां जमा कर सकेंगे। स्टेशनों पर नगद बिल नहीं जमा होगा। सभी बिल मेट्रो के गो स्मार्ट कार्ड से ही जमा होंगे। अप्रैल से यह सुविधा ट्रांसपोर्टनगर, कृष्णानगर, सिंगारनगर, आलमबाग, आलमबाग बस स्टेशन, मवैया, दुर्गापुरी तथा चारबाग स्टेशन पर मिलेगी। मार्च 2019 से इसकी सुविधा एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया के बीच बनने वाले सभी 22 स्टेशनों पर भी मिलने लगेगी।

---------------------

होली के दिन सुबह नहीं चलेगी मेट्रो

दो मार्च को होली के दिन मेट्रो ट्रेन सुबह नहीं चलेगी। मेट्रो का संचालन सुबह सात बजे से ढाई बजे तक बंद रहेगा। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी कुमार केशव ने बताया की होली के दिन अपराहन 2:30 बजे से ही ट्रेनों का संचालन होगा। इसके बाद ट्रेन रोजाना की तरह रात के 10 बजे तक चलेगी। दूसरे दिन तीन मार्च को मेट्रो रोजाना की तरह सुबह से रात तक चलेगी।

------------------;

तार लगे पतंग के मंझे ने मेट्रो के लिए खड़ी की दिक्कत

पतंग के मंझे में लगे तार ने मेट्रो के लिए की दिक्कतें खड़ी कर दी है। इसकी वजह से अब तक आठ बार मेट्रो का संचालन ठप हुआ है। दो बार तो बड़े हादसे हुए हैं। इन दोनों बार मेट्रो के लिए लगी ओएचई लाइन के तार ही टूट गए। इसकी वजह से मेट्रो का संचालन कई घंटे बाधित रहा। जबकि 6 बार तार लगे मंझे की वजह से ओएचई लाइनों की बिजली गुल हो गयी। इससे भी मेट्रो का संचालन प्रभावित हुआ। लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के निदेशक रोलिंग स्टॉक महेंद्र कुमार ने लोगों से अपील की है कि वह मेट्रो रूट के आस पास पतंग ना उड़ाए। उन्होंने कहा कि इससे बड़ा हादसा हो सकता है। लोग खुद तार लगी पतंग की वजह से दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

---------------------------

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:metro
मैच 6
इंग्लैंड71/2(9.0)
vs
न्यूजीलैंडबैटिंग बाकी
Sun, 18 Feb 2018 11:30 AM IST
छठा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
दक्षिण अफ्रीका204/10(46.5)
vs
भारत206/2(32.1)
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकटों से हराया
Fri, 16 Feb 2018 04:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
बांग्लादेश
vs
श्रीलंका
सिल्हेट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिल्हेट
Sun, 18 Feb 2018 04:30 PM IST