ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊयूपी: मेडिकल छात्रों ने MLA की 4 लग्जरी कारों में लगाई आग, मुकदमा दर्ज

यूपी: मेडिकल छात्रों ने MLA की 4 लग्जरी कारों में लगाई आग, मुकदमा दर्ज

टांडा विधायक संजू देवी गुप्ता की बीमार सासू के इलाज के लिए मंगलवार की रात्रि करीब 12 बजे महामाया एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज सदरपुर मे जमकर बवाल हुआ। मेडिकल कॉलेज के सीएमएस और प्राचार्य को विधायक के...

यूपी: मेडिकल छात्रों ने MLA की 4 लग्जरी कारों में लगाई आग, मुकदमा दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान, अंबेडकरनगरWed, 21 Nov 2018 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

टांडा विधायक संजू देवी गुप्ता की बीमार सासू के इलाज के लिए मंगलवार की रात्रि करीब 12 बजे महामाया एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज सदरपुर मे जमकर बवाल हुआ। मेडिकल कॉलेज के सीएमएस और प्राचार्य को विधायक के समर्थकों ने बंधक बना लिया। इस बात की जानकारी होने पर मेडिकल के छात्रों ने विधायक की चार लग्जरी वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बचाव में आए विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्त ने हवाई फायरिंग की। बाद में पहुंची पुलिस फोर्स ने स्थिति को नियंत्रण किया। विधायक प्रतिनिधि समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा अलीगंज थाने में दर्ज कराया गया है। एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

टांडा विधायक संजू देवी की बृद्धा सासू मंगला देवी की रात्रि करीब 11 बजे अचानक तबीयत खराब हो गई। विधायक के जेठ वेद प्रकाश और प्रतिनिधि देवर श्याम बाबू अपनी मां का इलाज कराने मेडिकल कॉलेज पहुंचे। हालत गंभीर होने पर लखनऊ ले जाने के लिए कहा गया। बताया जाता है कि करीब दो घंटे के इंतजार के बावजूद एंबुलेस नहीं आया। बताया जाता है कि एम्बुलेंस देने मे हीलाहवाली की जा रही थी।इस बात से विधायक के समर्थक भड़क उठे। मेडिकल कॉलेज के सीएमएस और प्राचार्य को उनके आवास में गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया गया। 

इस बात की सूचना मिलने पर मेडिकल कालेज के छात्रों ने विधायक के चार लग्जरी कारों को आग के हवाले कर दिया गया। मारपीट मे मेडिकल कॉलेज के एक संविदा कर्मी घायल हो गया। करीब तीन घंटे तक बवाल चला। कई थानों की फोर्स के साथ पहुंचे पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने स्थिति को काबू में किया। कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि प्राचार्य डॉक्टर पीके सिंह ने अलीगंज थाने में विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू उनके बड़े भाई वेद प्रकाश गुप्त समेत 15 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला, बवाल, मारपीट ,स्वास्थ्य सेवा प्रभावित करने समेत अन्य संगीन धाराओं में अपराध दर्ज कराया है। बवाल के दौरान घायल कर्मचारी अरविंद कुमार ने भी विधायक प्रतिनिधि श्याम बाबू गुप्त समेत 5 नामजद और 20 अन्य के खिलाफ प्राणघातक हमला मारपीट, धमकी, दलित उत्पीड़न एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि घटना के कारणों की छानबीन की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें