ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबहराइच में फैला खसरा, दर्जनों बच्चे प्रभावित, 8 की हालत गंभीर

बहराइच में फैला खसरा, दर्जनों बच्चे प्रभावित, 8 की हालत गंभीर

बहराइच के अचौलिया में खसरे से आठ बच्चों की हालत गम्भीरहड़कंपनिजी हॉस्पिटल में भर्ती, चार दर्जन खसरे से पीड़िततेजी से फैल रहे खसरे को लेकर ग्रामीण हो रहे भयभीतबहराइच। हिन्दुस्तान संवादफखरपुर क्षेत्र के...

बहराइच में फैला खसरा, दर्जनों बच्चे प्रभावित, 8 की हालत गंभीर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 24 Nov 2017 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बहराइच के अचौलिया में खसरे से आठ बच्चों की हालत गम्भीर

हड़कंप

निजी हॉस्पिटल में भर्ती, चार दर्जन खसरे से पीड़ित

तेजी से फैल रहे खसरे को लेकर ग्रामीण हो रहे भयभीत

बहराइच। हिन्दुस्तान संवाद

फखरपुर क्षेत्र के अचौलिया व उसके दो मजरों में चार दर्जन लोग खसरे से पीड़ित हैं। आठ पीड़ित बच्चों की हालत चिंताजनक होने पर उन्हें निजी हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया है। गांव में फैले खसरे की सूचना सीएचसी पर दी जा चुकी है। अभी तक स्वास्थ्य टीम प्रभावित गांव नहीं पहुंची है। ग्रामीणों का आरोप है कि इलाज के अभाव में हर रोज नए परिजन खसरे की चपेट में आ रहे हैं।

अचौलिया व इसके मजरे बसहिया व नौवनपुरवा में एक सप्ताह पूर्व कुछ लोगों को तेज बुखार आना शुरू हुआ। एक के बाद लोग चपेट में आने लगे। देखते ही देखते शरीर में लाल दाने के साथ तेज बुखार से गांव में हड़कंप मच गया। गांव में संतोष कुमार (8), गोल्डी (2), अवधराम (5), कुमारी आरती (5), मानसी(2), अरविंद(7) समेत आठ बच्चों की हालत बेहद नाजुक होने पर उन्हें फखरपुर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। अन्य पीड़ित बच्चों का इलाज क्षेत्रीय चिकित्सकों की देखरेख में चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर तत्काल खसरा फैले होने की सूचना आशा व एएनएम से पहुंचाई गई। अभी तक स्वास्थ्य टीम गांव नहीं पहुंची है। बेहतर इलाज न मिलने से खसरे की जद में परिवार के अन्य लोग भी तेजी से आ रहे हैं।

कोट------------

स्वास्थ्य टीम प्रभावित गांव भेजी जा रही है। पीड़ितों को निश्शुल्क दवाएं व जांच के निर्देश भी दिए गए हैं।

डॉ. एके पाण्डेय,सीएमओ,बहराइच।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें