ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमेयर के लिए महिला प्रत्याशी की खोज तेज

मेयर के लिए महिला प्रत्याशी की खोज तेज

लखनऊ। प्रमुख संवाददातालखनऊ में मेयर सीट महिला के लिए आरक्षित होते ही पार्टियों में महिला प्रत्याशियों की खोज तेज हो गई है। सभी पार्टियों में मजबूत चेहरे पर मंथन शुरू हो गया है। नेताओं के पारिवारिक...

मेयर के लिए महिला प्रत्याशी की खोज तेज
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 12 Oct 2017 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

लखनऊ में मेयर सीट महिला के लिए आरक्षित होते ही पार्टियों में महिला प्रत्याशियों की खोज तेज हो गई है। सभी पार्टियों में मजबूत चेहरे पर मंथन शुरू हो गया है। नेताओं के पारिवारिक सदस्यों से लेकर सामाज सेवा से जुड़े मजबूत चेहरे की तलाश में पार्टी के दिग्गजों ने विचार-विमर्श शुरू हो गया है।

सबसे ज्यादा गहमागहमी भाजपा में है। प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार व भाजपा की लहर के कारण कइयों की निगाह इस सीट पर लगी हुई है। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता व प्रदेश सरकर में कैबिनेट मंत्री की पत्नी का नाम बहुत तेजी से उछल रहा है। हालांकि, अभी तक भाजपा में उनके नाम को लेकर कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। उधर, सामाजिक कार्य से जुड़ी व सभी धर्मों में मजबूत पकड़ रखने वाली सामाजिक कार्यकर्ता के नाम की चर्चा भी बहुत जोरों पर है। यहां तक कहा जा रहा है कि उन्हें प्रत्याशी बनाने के लिए ही लखनऊ की सीट महिला की गई है। दूसरी ओर भाजपा में शामिल हुए सपा के एक वरिष्ठ नेता की पत्नी का नाम भी प्रमुखता से उछाला जा रहा है। चर्चा है कि सपा को कमजोर करने के लिए उन्हें मेयर का टिकट देने का आश्वासन दिया गया था। इसके अलावा विधनसभा चुनाव में लखनऊ पूर्व से एक पार्टी से दावेदार के रूप में उभरी महिला नेत्री ने टिकट कटने से नाराज होकर भाजपा का दामन थाम लिया है। वह भी टिकट पाने के लिए दिल्ली तक का सफर कर रही हैं।

यही हाल सपा का है। लखनऊ के एक विधानसभा क्षेत्र से दो बार हार चुकी कद्दावर नेता का नाम मेयर प्रत्याशी के लिए जोड़ा जा रहा है। उनकी पार्टी में मजबूत पकड़ भी है। वहीं एक नेता ने अपनी पत्नी को टिकट दिलाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। इसके अलावा कई अन्य नामों पर भी चर्चा की जा रही है। कांग्रेस से भी कई वरिष्ठ नेताओं ने अपने चहेतों को टिकट दिलाने के लिए गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं लेकिन अभी कोई नामचीन चेहरा उभरकर सामने नहीं आ सका है। उम्मीद है एक दो दिन में इस पार्टी से भी नामों पर चर्चा शुरू हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें