ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमहापौर ने इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा लिया

महापौर ने इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा लिया

महापौर संयुक्ता भाटिया जी ने गुरुवार को इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा लिया। महापौर ने एयरपोर्ट, शहीद पथ के साथ ही आयोजन स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान का भी निरीक्षण...

महापौर ने इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा  लिया
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 15 Feb 2018 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

महापौर संयुक्ता भाटिया जी ने गुरुवार को इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा लिया। महापौर ने एयरपोर्ट, शहीद पथ के साथ ही आयोजन स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान का भी निरीक्षण किया।

महापौर ने कहा कि शहर में आने वाले हर मेहमान के स्वागत के लिए लखनऊ को तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इनवेस्टर्स मीट के लिए निर्धारित तीन रूटों (बारा बिरवा से लोहिया पथ, शहीद पथ से अर्जुनगंज, शहीद पथ से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान) पर सड़कों की सफाई एवं मलवा पूरी तरह से साफ कराया गया है। इन सड़कों पर कोई कूड़ा, मलवा या गंदगी न हो इसके लिए उचित निर्देश सम्बन्धित अधिकारिओं को दिए गए हैं। शहीद पथ पर 4000 गमले भी लगाए गए हैं। नगर निगम द्वारा लगभग 2000 झालर लगवाई गयी है। सभी मार्गों में मार्ग प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। लेसा को निर्वाध विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया। आवारा एवं छुट्टा जानवरों की समस्या से भी पूरी तरह निपटने हेतु पशु चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया गया है। चौराहों एवं पार्कों का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। शहर के सभी टूरिस्ट स्थलों का रंग रोगन एवं साफ-सफाई द्वारा अधिक आकर्षक एवं दर्शनीय बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि लखनऊ की छवि धूमिल न हो। निरीक्षण में नगर निगम उपाध्यक्ष अरुण तिवारी, आरआर प्रभारी कमलजीत सिंह, जोनल अधिकारी विनय प्रताप सिंह, सहायक अभियंता डीएस त्रिपाठी समेत नगर निगम के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें