DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आजादनगर में महापौर ने खुद साफ कराया चोक नाला

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

नाला सफाई में हुई लापरवाही बारिश होते ही दिखनी लगी है। इस हकीकत को महापौर संयुक्ता भाटिया ने खुद देखा। निरीक्षण करने आजाद नगर पहुंची तो वहां नाला उफनाया हुआ था। सड़क पर जलभराव की स्थिति बनी हुई थी। उन्होंने सफाई सुपरवाइजर को न सिर्फ फटकार बल्कि कर्मचारियों को बुलाकर चोक नाले को अपने सामने खुलवाया।

1090 चौराहा लबालब

बारिश शुरू होने के साथ ही नगर निगम की पोल खुलनी शुरू हो गई है। गनीमत है कि अभी बारिश ने जोर नहीं पकड़ा है। अन्यथा कई क्षेत्रों को टापू बनने में देर नहीं लगेगी। नाले व नालियों की सफाई का आलम यह है कि शुक्रवार को थेड़ी देर के लिए हुई बारिश में 1090 जैसा वीआईपी चौराहा लबालब हो गया। यहां पराग बूथ के पास लगभग दो फुट तक पानी भर गया। सड़क पर खड़े वाहनों के पहिए डूब गए। जल निकासी के लिए बनाए गई नालियां पूरी तरह चोक हैं। यही हाल पुराने लखनऊ का है। बुद्धा पार्क के सामने सड़क लबालब हो गई। वाहनों को निकलने में घंटों जाम से जूझना पड़ा।

प्लाटों में मिली गंदगी

महापौर को आजादनगर, अलीनगर सुनहरा, विजयनगर, अवध विहार कॉलोनी में सबस ज्यादा समस्या जलभराव व गंदगी की मिली।आजादनगर ट्रांसफॉर्मर के बगल में प्लाट पर कूड़ा का ढेर लगा हुआ था। गड्ढायुक्त सड़कों पर चलना मुश्किल। अवध बिहार कॉलोनी में पार्क के दोनों ओर जल भराव की भीषण समस्या। लोगों ने कहा कि जलभराव मच्छरों का पनपना शुरू हो जाएगा। यही स्थिति रही तो महामारी फैल सकती है। बिजली के तारों का मकड़जाल डंडे के सहारे फैला हुआ है। तार जमीन पर लटके हैं जिससे जान का खतरा बना हुआ है।

महापौर ने जोनल अधिकारी को प्लॉटों में पड़े मलबे व गंदगी तथा सड़क पर भवन सामग्री रखने वालों का चालान करने व मलवा शुल्क वसूलने का आदेश दिया। क्षेत्र में साफ-सफाई के लिए नगर आयुक्त को निर्देश दिया साथ ही लोगों को भी जागरूक रहने को कहा।

घर-घर नहीं उठ रहा कूड़ा

निरीक्षण के दौरान लोगों ने बातया कि घर-घर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था चरमराई हुई है। ईको ग्रीन के कर्मचारी घरों तक नहीं पहुंच रहे हैं। लोग मजबूरी में सड़क व प्लाट में कचरा फेंक रहे हैँ। महापौर ने इको ग्रीन के प्रबंधक बृजेश शुक्ला से कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की कमी से कुछ क्षेत्रों में डोर टू डोर कलेक्शन अव्यवस्थित है। जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mayor himself cleared the choke creek in Azadnagar