अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनीतिक पर्यटन पर आईं मायावती बयान देकर लौट जाएंगी : डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय 

बसपा प्रमुख मायावती द्वारा लखनऊ में भाजपा को लेकर की गई टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मायावती को प्रदेश की जनता के प्रति कितनी वेदना है, वह इसी से पता चलता है कि वे करीब तीन महीने बाद लखनऊ में प्रकट हुई हैं। वह केवल राजनीतिक पर्यटन के लिए लखनऊ आती हैं और बयान देकर चली जाती हैं। 
डा. पाण्डेय ने कहा कि भाजपा हमेशा संबंधों को प्राथमिकता देती है परन्तु मायावती ने हमेशा संबंधों की मर्यादा को तोड़ा है। जिस समय समाजवादी पार्टी के गुंडे उनको बेइज्जत करके मारने का प्रयास कर रहे थे, तब भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ही उनकी रक्षा की थी। 
कांशीराम तक को नहीं छोड़ा 
मायावती ने दलितों के मसीहा कांशीराम के साथ क्या किया ये पूरा देश जानता है। आज भी कांशीराम का परिवार मायावती के खिलाफ अपने सम्मान की लड़ाई लड़ रहा है। जिस कांग्रेस के राज में दलितों व आदिवासियों का उत्पीड़न हुआ, भ्रष्टाचार चरम पर पहुंचा उसके साथ खड़ी होकर मायावती सत्ता का सुख उठाती रहीं। जिस सपा के राज में प्रदेश में दलितों के साथ अत्याचार और ज्यादती की इंतेहा हो गई, मायावती आज उनके साथ हाथ मिला रही हैं। 
उभर आता है नोटबंदी का दर्द 
डा. पाण्डेय ने कहा है कि लगता है कि मायावती के रखे नोट कागज के टुकड़ों में बदल गए हैं और वह इस पीड़ा से उबर नहीं पा रही हैं। जबकि प्रदेश के चुनाव तथा देश के अन्य राज्यों के चुनाव में जनता भाजपा की सरकारें बनवा कर नोटबंदी परअपनी मुहर लगा चुकी है। 
किसानों को लेकर घड़ियाली आंसू 
किसानों को लेकर घड़ियाली आंसू बहाने वाले यह ना भूलें कि प्रदेश की चीनी मिलें कौड़ियों के दामों में बेच दी गई थीं। तब किसान नहीं दिखे, जब भट्टा परसौल पर निर्दोष किसानों की जमीन जबरन हथियाने और उन पर गोलियां चलवा रही थीं। एनआरएचएम घोटाला करके अरबों का वारा-न्यारा किया गया। उनके कार्यकाल के आधे से ज्यादा मंत्री और अधिकारी जेल की हवा खा रहे हैं। जनता ने भ्रष्टाचार के कारण ही उन्हें गद्दी से उतार फेंका है।
भाजपा ने दिया उचित सम्मान
बाबा साहब से जुड़े स्थानों को भाजपा सरकार ने पंच तीर्थ के रूप में विकसित किया है। लंदन में उनके घर की नीलामी हो रही थी। उसको रुकवाकर उसे संग्रहालय के रूप में हमने परिवर्तित किया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mayawati come on political tourism and returns : Dr Mahendra Nath Pandey