अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौलाना सलमान ने राममंदिर निर्माण के बदले मांगे 5000 करोड़ और राज्यसभा सदस्यता-अमरनाथ मिश्रा

salman nadvi

अयोध्या में विवादित स्थल पर समझौते का प्रस्ताव पेश करने वाले ऑल इंडिया मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड के निष्कासित सदस्य मौलाना सलमान नदवी पर सरकार से 5000 करोड़ रुपये की डील करने का आरोप लगा है। राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास अयोध्या के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. अमरनाथ मिश्रा ने मौलाना पर यह आरोप लगाते हुए हसनगंज कोतवाली में तहरीर दी है। उनका यह भी आरोप है कि मौलाना ने समझौते का प्रस्ताव रखने के एवज में सरकार से राज्यसभा की सदस्यता मांगी थी। पुलिस ने तहरीर लेकर जांच के बाद एफआईआर दर्ज करने की बात कही है। 

अयोध्या: मस्जिद बाहर शिफ्ट करने का आइडिया देनेवाले नदवी AIPMLB से बाहर

न्यास के ‘समझौता वार्ता प्रभारी’ डॉ. अमरनाथ मिश्रा का कहना है कि वह तीन दशकों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए वह पिछले कई दिनों से मुस्लिम धर्मगुरुओं के भी संपर्क में हैं। डॉ. अमरनाथ ने बताया कि 4 फरवरी को उन्होंने मौलाना सलमान नदवी से फोन पर वार्ता की थी। जिस पर मौलाना ने उन्हें अगले दिन मिलने बुलाया था। बीती 5 फरवरी की सुबह 9:45 बजे वह नदवा कॉलेज में मौलाना से भेंट करने पहुंचे। डॉ. अमरनाथ का कहना है कि मुलाकात के दौरान मौलाना ने उनसे राम मंदिर निर्माण और मस्जिद के सम्बंध में उनका प्रस्ताव मांगा। बकौल डॉ. अमरनाथ मौलाना ने उन्हें आश्वस्त किया कि वह 9, 10 व 11 फरवरी को हैदराबाद में होने वाली मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की मीटिंग में यह प्रस्ताव पेश करके उस पर सहमति बनवाएंगे। 

डॉ. अमरनाथ का कहना है कि मौलाना ने बंगलुरु में उन्हीं का बनाया हुआ प्रस्ताव मीडिया के सामने पेश किया। डॉ. अमरनाथ के मुताबिक मौलाना ने उनसे बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से अयोध्या में मस्जिद और विश्वविद्यालय बनाने के नाम पर 200 एकड़ भूमि की मांग की। इसके लिए 5 हजार करोड़ रुपये और अपने लिए राज्यसभा की सदस्यता मांगी। डॉ. अमरनाथ का कहना है कि मौलाना सलमान नदवी अब मीडिया से बता रहे हैं कि वह ना तो उनसे मिले हैं और ना ही जानते हैं। 

उन्होंने हसनगंज पुलिस को तहरीर देकर मौलाना की कॉल डिटेल और नदवा कॉलेज में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चेक करने की मांग की है। जिससे मौलाना और उनके बीच हुई मुलाकात की सच्चाई पता चल जाएगी। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि तहरीर की जांच की जा रही है।

अयोध्या विवाद: मुल्क के मुसलमान मेरे साथ, कट्टरवादी अकेले पड़ जाएंगे

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maulana Salman Nadvi accuses deal of 5000 crores in lieu of deal
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड
vs
ऑस्ट्रेलिया
ईडन पार्क, ऑकलैंड
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST